Varanasi police Corruption: वाराणसी में भ्रष्टाचार के आरोप एक ही थाने के 2 दरोगा और 1 इंस्पेक्टर निलंबित

Varanasi police Corruption: वाराणसी कमिश्नरेट की एकमात्र महिला थाना प्रभारी भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित चौकी इंचार्ज भी सस्पेंड; एसएसआई लाइन हाजिर

  • Varanasi police Corruption: वाराणसी मे भ्रष्टाचार के आरोप मे पुलिस कमिश्नर का चला डंडा जमीन कब्जा कराने में नपी चेतगंज की थानेदार

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी 28 जुलाई: Varanasi police Corruption: वाराणसी मे पुलिस कमिश्नर व्यवस्था लागू होने के बाद से क़ानून व्यवस्था मे परिवर्तन दिखने लगा है. पुलिस कमिश्नरेट की एक मात्र महिला थाना प्रभारी को हिस्ट्रीशीटर के पक्ष में भ्रष्टाचार में संलिप्त होना महंगा पड़ गया। यही नहीं चेतगंज थाना प्रभारी की करतूत की कीमत उनके थाने के सीनियर सब इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी को भी भुगतनी पड़ी। बुधवार को पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश द्वारा की गई इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें…..illegal construction: वाराणसी में वरुणा और असि नदी के अस्तित्व पर गहराया संकट

एक ही थाने के 2 दरोगा और 1 इंस्पेक्टर निलंबित

Varanasi police Corruption: पिशाचमोचन निवासी मुकेश साहू उर्फ बल्लू ने 112 नंबर पर शिकायत की थी। मुकेश के अनुसार, पिशाचमोचन स्थित उनके द्वारा 70 लाख रुपये में सट्टा कराई गई जमीन पर उनके विरोधी पक्ष के हिस्ट्रीशीटर से पैसा लेकर इंस्पेक्टर चेतगंज संध्या सिंह कब्जा करा रही थी। मौके पर यूपी 112 की पुलिस गई तो उन्हें इंस्पेक्टर संध्या सिंह ने डांट कर भगा दिया।

इस काम में लहुराबीर चौकी इंचार्ज अमित सिंह भी उनका सहयोग कर रहे थे। इसके साथ ही चेतगंज थाने के एसएसआई ओम प्रकाश सिंह ने भी इस मामले में मुकेश का कोई सहयोग नहीं किया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

उल्टे मुकेश को ही चेतगंज थाने पर घंटों बैठाया गया और उन्हीं का गेट भी उठा कर जबरन कब्जा कराई गई जमीन में लगा दिया गया। मुकेश द्वारा की गई शिकायत के आधार पर पुलिस कमिश्नर ने एसीपी चेतगंज से जांच कराई तो पुलिसकर्मियों का दोष उजागर हुआ और उन पर त्वरित (Varanasi police Corruption) कार्रवाई की गई। इस करवाई से न केवल हिस्ट्री सीटरों मे खलबली मच गयी है , बल्कि भ्रष्टाचार मे लिप्त पुलिस कर्मियों की भी नींद हराम हो गयी है. सूत्रों के अनुसार भ्रष्टाचार मे लिप्त कई पुलिस वालों की जाँच कराई जा रही है.