Varanasi 13

Varanasi new district magistrate: वाराणसी के नये जिलाधिकारी बने एस. राजलिंगम, जानें….

  • देर रात शासन ने किया 13 आई ए एस और 14 पी सी यस अधिकारियो का तबादला

Varanasi new district magistrate: निर्वर्तमान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का हुआ प्रमोशन, बनाये गये प्रयागराज के मंडलायुक्त

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 29 जुलाईः Varanasi new district magistrate: शासन ने देर रात 13 आई ए एस और 14 पी सी एस अधिकारियो का तबादला कर दिया। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को पद्दोनति करके प्रयागराज का आयुक्त बनाया गया। उनकी जगह वाराणसी के नये जिलाधिकारी की अति महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, तमिलनाडु के मूलनिवासी और 2009 बैच के आई ए एस अधिकारी एस. राजलिंगम को दी गई है।

यहां देखें 13 आई ए एस अधिकारियों के तबादलों की सूची….

Varanasi 14

यहां देखें 14 पी सी एस अधिकारियों के तबादलों की सूची….

Varanasi 2 2

वाराणसी के नये जिलाधिकारी एस. राजलिंगम मूलरूप से तमिलनाडु के तिरुनवेली के रहने वाले हैं। 2009 बैच के आई ए एस ऑफिसर एस. राजलिंगम ने केमिकल इंजीनियरिंग में बी. टेक. किया है। राजलिंगम वर्तमान में कुशीनगर के जिलाधिकारी पद पर तैनात थे। वे इससे पूर्व बाँदा, औरैया, लखनऊ, सुल्तानपुर, अयोध्या और सोनभद्र में कार्यरत रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arpita mukherjee: अर्पिता मुखर्जी की 4 लग्जरी गाड़ियां गायब; जांच में जुटी ईडी, अब तक घर से इतने करोड़ कैश बरामद

वाराणसी के 57 वें जिलाधिकारी थे कौशल राज

बता दें कि निर्वर्तमान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा वाराणसी के 57 वें जिलाधिकारी थे। उन्होंने 2019 में अपना कार्यकाल संभाला था। देश के सर्वाधिक महत्वपूर्ण जिला के आला ऑफिसर के पद पर कौशल राज शर्मा का कार्यकाल बहुत शानदार रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के जिलाधिकारी के रूप में, अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में इन्हे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। एक ओर जहाँ इन्हें पदभार संभालते ही CAA-NRC जैसे राष्ट्रीय चुनौती से जूझना पड़ा, वहीं दूसरी ओर इन्हें 2020 और 2021 में कोरोना के वैश्विक महामारी से निपटना पड़ा। दोनों ही चुनौतियों का इन्होंने डटकर मुकाबला किया। अपनी सूझ बूझ, कर्मठता और लगातार सक्रियता के कारण इन्होंने जनता में खासी लोकप्रियता तो हासिल किया ही, साथ ही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के द्वारा कई बार प्रशंसित भी हुए।

Hindi banner 02