Varanasi Divisional Commissioner Inspected Commissionerate Compound

Varanasi Commissionerate Compound: वाराणसी मंडलायुक्त ने कमिश्नरी कंपाउंड का किया औचक निरीक्षण

Varanasi Commissionerate Compound: मंडलायुक्त ने न्यायालयों का सघन निरीक्षण करते हुए केसों के उचित निस्तारण हेतु दिये विभिन्न सुझाव

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 जनवरीः Varanasi Commissionerate Compound: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने कमिश्नरी कंपाउंड का औचक निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने पेंडिंग केसों के उचित निस्तारण, अभिलेखों के रखरखाव तथा साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु निर्देशित किया।

मंडलायुक्त ने न्यायालयों के निरीक्षण के दौरान विभिन्न अभिलेखों को देखते हुए सभी अलमीरा को चेक किया तथा सभी अभिलेखों को व्यवस्थित करने हेतु निर्देशित किया तथा किस अलमीरा में क्या अभिलेख है उसकी व्यापक जानकारी जनपद समेत ऊपर ही अंकित करने को निर्देशित किया ताकि काम करने में सुलभता हो सके।

मंडलायुक्त ने जौनपुर जिले के कई सालों से लंबित पड़े लगभग दो हजार केसों को देखने हेतु निर्देशित किया ताकि उनको भी त्वरित आधार पर निस्तारित किया जा सके। मंडलायुक्त ने अपर आयुक्त प्रशासन को निर्देशित किया कि पांच वर्ष तथा उससे ऊपर के पेंडिंग केसों को लिस्टिंग प्रति सप्ताह की जाये तथा उक्त के संबन्ध में उनके निस्तारण की उचित कार्रवाई की जाए।

प्रतिदिन केस लिस्टिंग में 15-20 पुराने केसों को लिस्ट किया जाये ताकि न्यायालयों से पेंडिंग केसों का समय से उचित निस्तारण किया जा सके। उन्होंने पेशकारो की भी उचित जिम्मेदारी तय करने हेतु निर्देशित किया ताकि सभी के सामुहिक प्रयास से न्यायालयों के भार को कम किया जा सके।

मंडलायुक्त ने न्यायालयों में काम करने वाले कर्मचारियों से उनका परिचय पूछते हुए उनसे उनके कार्य करने के तरीकों के बारे में भी विस्तार से जानकारी हासिल की। उन्होंने आगामी गणतंत्र दिवस के दृष्टिगत पूरे परिसर में साफ-सफाई की उचित व्यवस्था करने को निर्देशित किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. District Garden Committee Meeting in Varanasi: वाराणसी में मंडलायुक्त की अध्यक्षता में जिला उद्यान समिति की हुई बैठक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें