Varanasi DM Reviewed Election Work

Varanasi DM Reviewed Election Work: वाराणसी में जिलाधिकारी ने निर्वाचन कार्यों की समीक्षा कर दिये निर्देश

Varanasi DM Reviewed Election Work: वोटर टर्न आउट और आदर्श आचार संहिता के पालन मे विशेष फोकस करने पर दिया बल

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 19 जनवरीः Varanasi DM Reviewed Election Work: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस राजलिंगम द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा की गयी।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चुनाव आयोग के वल्नरेबल मैपिंग का अध्ययन कर लें, इसके अलावा ईआरओ को वल्नरेबल मैपिंग की ट्रेनिंग कराये जाने का भी निर्देश दिया। क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन एवं वल्नरेबल मैपिंग का कार्य सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से तय करें। यह कार्य 27 जनवरी तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

पूर्व चुनावों में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन किये जाने से सम्बन्धित कोर्ट केसों के निस्तारण न किये जाने पर असंतोष व्यक्त किया और तत्काल निस्तारित कराने का निर्देश दिया।

वोटर टर्नआउट एनालिसिस के बारे में जिलाधिकारी ने जानकारी ली और कहा कि लोवेस्ट वोटिंग बूथ एरिया में कम से कम दस घरों में स्वंय जाकर पूछताछ करें जानकारी लें और सही कारण पता करें जिससे उसका निवारण किया जा सके।

उन्होंने आदर्श आचार संहिता, इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की पूरी जानकारी रखने और स्वीप का कैलेंडर तैयार करने का निर्देश सभी ईआरओ को दिया।

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi Commissionerate Compound: वाराणसी मंडलायुक्त ने कमिश्नरी कंपाउंड का किया औचक निरीक्षण

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें