Vaccine

UP corona vaccination: ओमिक्रॉन के विकराल रूप से सतर्क हुई योगी सरकार, अब तक इतने लोगों को लगाई कोरोना वैक्सीन

UP corona vaccination: राज्य में अब 19 करोड़ 14 लाख 94 हजार से अधिक लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

रिपोर्टः पवन सिंह

मऊ, 24 दिसंबरः UP corona vaccination: पूरे देश में कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन ने तहलका मचा रखा हैं। कई राज्यों ने तो इसके कहर को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया हैं। कहा जाता है कि ओमिक्रॉन उन लोगों को जल्द ही अपना शिकार बना लेता है जिन्होंने अब तक अपना वैक्सीनेशन नहीं करवाया हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने टीकाकरण (UP corona vaccination) में खास उपलब्धि हासिल की हैं।

उत्तरप्रदेश के टीकाकरण अधिकारी डॉ अजय घई ने कहा कि हमें ओमिक्रॉन को हराना हैं। इसके लिए हम सभी को समय से कोरोना वैक्सीन (UP corona vaccination) की दोनों डोज लगवा लेनी होगी। उन्होंने बताया कि अब तक प्रदेश में 19 करोड़ 14 लाख 94 हजार से अधिक कोविड टीकाकरण और 9 करोड़ 14 लाख से अधिक टेस्टिंग करके यूपी टेस्टिंग और टीकाकरण में देश में प्रथम स्थान पर हैं।

उन्होंने बताया कि यहां 6 करोड़ 73 लाख 17 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज लगाकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया हैं। 12 करोड़ 41 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज लगवा ली हैं। इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 84.23 प्रतिशत को पहली और 45.66 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज लगा दी गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad shatabdi express: पश्चिम रेलवे द्वारा मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस का गांधीनगर केपिटल स्टेशन तक विस्तार

यूपी में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

बता दें कि सरकार ने ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर को देखते हुए प्रदेश में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया हैं। कर्फ्यू का समय रात 11 से सुबह 5 बजे तक होगा। साथ ही शादियों में अधिकतम 200 लोग ही शामिल हो सकते हैं। वहीं किसी भी प्रांत से या विदेश से प्रदेश में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग और तेज कर दी गई हैं। साथ ही बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही हैं।

Whatsapp Join Banner Eng