Varanasi

Strong room security system: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे स्ट्रांग रूम की जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था

Strong room security system: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों के साथ ईवीएम मूवमेंट को लेकर हुई बैठक

google news hindi

  • इवीएम मूवमेंट सुरक्षा बलों की मौजूदगी में जीपीएस लगे वाहनों में होगा: जिलाधिकारी
  • स्ट्रॉन्ग रूम तीन लेयर सुरक्षा व्यवस्था के साथ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है….डीएम

View Post

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 29 मई:
Strong room security system: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे स्ट्रांगरूम की जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सातवें चरण 1 जून को होने वाले मतदान को पारदर्शी एवं सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में इवीएम के मूवमेंट के संबंध में प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित हुई. बैठक मे जिलाधिकारी ने चुनाव हेतु स्ट्रॉन्ग रूम से इवीएम को निकालने तथा संबंधित बूथ पर मतदान हेतु इवीएम को पहुंचाने तथा वोटिंग के पश्चात ईवीएम को रखे जाने के विषय में डिटेल जानकारी दी गयी.

उन्होंने सभी प्रत्याशी/ प्रतिनिधियों से सभी बिन्दु पर उनकी सहमति लेते हुए उनसे या उनके प्रतिनिधि को इवीएम शिफ्टिंग के दौरान मौजूद रहने की अपेक्षा भी की। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को मतदान के दिन सुबह साढ़े पांच बजे माक पोल हेतु उनके पोलिंग एजेंट को बूथों पर पहुंचने हेतु निर्देशित करने को कहा ताकि समय से मतदान प्रारंभ हो जाय। जिलाधिकारी ने बताया की सभी इवीएम का मूवमेंट पर्याप्त सुरक्षा बल की मौजूदगी में जीपीएस लगी हुई गाड़ियों में होगा।

यह भी पढ़ें:- Gautam Gambhir: गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, जल्द एलान होने की उम्मीद

स्ट्रॉन्ग रूम में तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था रखी गयी है तथा सभी कुछ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है। जिलाधिकारी ने कहा कि इवीएम को लेकर किसी भी तरह के संदेह या शंका होने पर उनसे या संबंधित अधिकारी से तत्काल संपर्क कर समाधान कर सकते हैं। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने प्रत्याशियों से मतदान के पश्चात स्ट्रॉग रूम में रखी जाने वाली ईवीएम की निगरानी एवम मतगणना हेतु एजेंटों की नियुक्ति कर उनकी सूची उपलब्ध कराने हेतु कहा गया ताकि उनके पास आदि समय से जारी किए जा सकें।

बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी विपिन कुमार, एडीएम सिटी आलोक वर्मा, एडीएम (एफ/आर) वंदिता श्रीवास्तव, एसडीएम सदर, एसडीएम पिंडरा, एसडीएम राजातालाब समेत लोकसभा निर्वाचन से जुड़े विभिन्न प्रत्याशी /उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें