Solar Rooftop Abhiyan

Solar Rooftop Abhiyan: वाराणसी में जिलाधिकारी ने सोलर रूफटॉप के 200 लाभार्थियों को ध्वज वाहक के रूप में किया सम्मानित

Solar Rooftop Abhiyan: सोलर रूफटॉप पर वर्तमान में केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान किया जा रहा हैः एस.राजलिंगम

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 05 फरवरीः Solar Rooftop Abhiyan: 25,000 सोलर रूफटॉप अभियान वाराणसी योजनांतर्गत कलेक्ट्रेट स्थित जिला राइफल क्लब सभागार में रविवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिलाधिकारी एस.राजलिंगम द्वारा सोलर रूफटॉप के 200 लाभार्थियों को ध्वज वाहक के रूप में सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर मौजूद लोगों को बताया कि, सोलर रूफटॉप योजना के लाभ के संबंध में कहा गया कि सोलर रूफटॉप योजना बहुत ही उपयोगी योजना है। सोलर रूफटॉप पर वर्तमान में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा सब्सिडी प्रदान किया जा रहा है। सोलर रूफटॉप के उपयोग से आने वाले समय में बिजली के बचत के साथ-साथ पर्यावरण को भी प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है।

वर्तमान में जनपद वाराणसी में दो माह में 25000 सोलर रूफटॉप लगाये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसका यूपीनेडा द्वारा व्यापक रूप से डोर टू डोर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जिससे लोगो में सोलर रूफटॉप के प्रति जागरूकता आ रही है और हमे विश्वास है कि हम जल्द ही इस टारगेट को पूर्ण कर लेगे। उन्होने सोलर रूफटॉप के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र दिया।

कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी नगर आलोक कुमार वर्मा के अलावा यूपीनेडा विभाग के समस्त नोडल अधिकारी, यूपीनेडा में इम्पैनल्ड वैण्डर आदि उपस्थित रहे। सम्मान समारोह में एक लाभार्थी के साथ एक छोटी बच्ची को दुलारते हुए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने उसे गोद में उठाया और पुचकारते हुए उसका नाम पूछा।

क्या आपने यह पढ़ा… Cultural Program in VDA: वीडीए के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें