Sansad Bharat Darshan Program

Sansad Bharat Darshan Program: बीएचयू में सांसद भारत दर्शन कार्यक्रम…

  • हिमाचल प्रदेश के विभिन्न कॉलेजो की 30 छात्राएं पहुंची काशी हिन्दू विश्वविद्यालय

Sansad Bharat Darshan Program: मेघवी विद्यार्थियों हेतु केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने थोड़ी पढ़ाई थोड़ी घुमाई के द्वारा भारत भ्रमण का अभिनव प्रोग्राम बनाया

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 03 अगस्त: Sansad Bharat Darshan Program: केंद्रीय युवा कल्याण और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के अपने संसदीय क्षेत्र में मेधावी विद्यार्थियों के लिए एक विशेष पहल की है। इसका नाम ‘सांसद भारत दर्शन कार्यक्रम’ है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश के उनके संसदीय क्षेत्र के विभिन्न कॉलेजों की 30 छात्राओं और उनके शिक्षकों का समूह उत्तर प्रदेश की यात्रा पर आया हुआ है। इस यात्रा की शुरुआत में यह दल बनारस आया और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में ठहरा।

विश्वविद्यालय भ्रमण की शुरूआत मालवीय मूल्य अनुशीलन केन्द्र में मालवीयजी की चित्र वीथिका के अवलोकन से हुई। इसके पश्चात केन्द्र के महामना सभागार में इस दल का काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र अधिष्ठाता प्रो. अनुपम कुमार नेमा एवं मालवीय मूल्य अनुशीलन केन्द्र के समन्वयक प्रो. संजय कुमार ने समारोहपूर्वक स्वागत किया।

अपने-अपने उद्बोधन के माध्यम से बनारस की सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक विरासत एवं काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के गौरवशाली इतिहास से परिचित कराया। इस क्रम में दल की छात्राओं की कुछ जिज्ञासा का भी समाहार किया गया।

कार्यक्रम के अंत में सभी आगंतुकों को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय पर बने वृत्तचित्र को दिखाया गया। इस समूह के प्रतिनिधियों एवं छात्राओं ने मुक्त कंठ से अपने स्वागत एवं सुव्यवस्था की सराहना की। कार्यक्रम संचालन डॉ. धर्मजंग ने किया। कार्यक्रम में डॉ. राजीव वर्मा, डॉ. रमेश लाल, अरविंद पाल, विवेक, रंजीत, छोटे लाल, दिलीप इत्यादि की उपस्थिति रही।

यह दल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में भ्रमण के पश्चात काशी विश्वनाथ और सारनाथ का भ्रमण करके अयोध्या प्रस्थान कर गया। इस दल का अपने भ्रमण कार्यक्रम में लखनऊ जाने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की भी योजना है।

क्या आपने यह पढ़ा… VDA Demolishes illegal Plotting: वाराणसी विकास प्राधिकरण ने अवैध प्लाटिंग को किया ध्वस्त

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें