Sangita mishra

Sangeeta Mishra episode: प्रख्यात गायक पं. छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी के मौत मामले की होगी उच्चस्तरीय जांच : सीएम

Sangeeta Mishra episode: प्रख्यात गायक पं. छन्नूलाल मिश्र ने बड़ी बेटी की मौत मामले की मुख्यमंत्री को दी जानकारी

  • संगीता मिश्रा प्रकरण की होगी उच्चस्तरीय जांच : सीएम
  • सीएम से भेंट के बाद जगी है न्याय की उम्मीद– पंडित छन्नू लाल मिश्रा

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 26 मई: Sangeeta Mishra episode: प्रख्यात गायक पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सर्किट हाउस में मुलाकात की और उन्हें अपनी बड़ी बेटी संगीता मिश्र के मौत प्रकरण की जानकारी दी। पं. छन्नूलाल मिश्र और उनकी छोटी बेटी डॉ. नम्रता मिश्रा से पूरी बातें सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि इस प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच होगी।

कोरोना संक्रमित संगीता मिश्रा (Sangeeta Mishra episode) की गत दिनों एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। परिजनों की ओर से इलाज में लापरवाही का आरोप लगने पर प्रशासन ने डॉक्टरों की जांच कमेटी गठित की थी। कमेटी ने उक्त अस्पताल को क्लीन चिट दे दिया था। इससे आहत पं. छन्नूलाल बेटी नम्रता के साथ मुख्यमंत्री से मिलने सर्किट हाउस पहुंचे थे। सर्किट हाउस से निकलने के बाद बातचीत में पं. छन्नूलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद न्याय मिलने की उम्मीद जगी है। मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय जांच कराने का आश्वासन दिया है।

Whatsapp Join Banner Eng

डॉ. नम्रता मिश्रा ने बताया (Sangeeta Mishra episode) कि मुख्यमंत्री से आघे घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई। पं. छन्नूलाल मिश्र ने सीएम से कहा कि कमेटी ने 22 दिन जांच में लगाए लेकिन इस दौरान समिति के किसी भी सदस्य ने हम लोगों से कोई संपर्क नहीं किया। हम लोग पहले दिन से अनकट सीसीटीवी फुटेज की मांग करते रहे लेकिन जांच पूरी कर लिए जाने तक फुटेज हमें नहीं सौंपी गई। रिपोर्ट में उल्लेख कर दिया गया कि तकनीकी खराबी के कारण फुटेज उपलब्ध नहीं हो सकी है। इस अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे क्यों नहीं?

पं. छन्नूलाल मिश्र के अनुसार सीएम ने बातचीत के दौरान मौजूद मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से पूछा कि जब मेरा आदेश है कि हर कोविड अस्पताल में सीसीटीवी होनी ही चाहिए तो फिर इस अस्पताल में इसकी व्यवस्था क्यों नहीं थी। सीएम ने यह भी कहा कि संगीता मिश्रा (Sangeeta Mishra episode) की बेटी को पीपीई किट में मरीज के पास ले जाकर भी अस्पताल ने गलती की है। नम्रता मिश्रा ने पूरे प्रकरण की लिखित जानकारी एक फाइल के रूप में मुख्मंत्री को सौंपी। इस फाइल में मेडविन अस्पताल के खिलाफ अन्य लोगों की शिकायतों की कॉपी और जिला प्रशासन की ओर से ब्लैक लिस्टेड अस्पतालों की सूची भी संलग्न है जिसमें मेडविन अस्पताल का भी नाम है।

यह भी पढ़े…..Red chilli: मिर्च सिर्फ तीखी नहीं होती

नम्रता मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने करीब बीस मिनट तक फाइल के (Sangeeta Mishra episode) दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ा। इसके बाद उन्होंने बातचीत शुरू की। डा. नम्रता ने बताया कि मुलाकात के दौरान पिताजी भावुक होकर रो पड़े तो सीएम ने उन्हें ढांढ़स बंधाते हुए कि आपकी पत्नी और बेटी के असमय निधन का मुझे बहुत दुख है लेकिन आप चिंता न करें। मैं इस पूरे प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाऊंगा। नम्रता ने सीएम को बताया कि जांच रिपोर्ट के अनुसार उनकी बड़ी बहन को समय से भोजन दिया जाता था और रोज उनके कपड़े भी बदले जाते थे लेकिन जिन कपड़ों में हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था, उन्हीं कपड़ों में उनका शव मिला। इस बात को भी सीएम ने बहुत गंभीरता से लिया है।

मुख्यमंत्री से लगभग पौन घंटे की मुलाकात के दौरान ऐसे भी क्षण आए जब मुख्यमंत्री भी भावुक हुए। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा.. ‘पंडित जी, आप देश नहीं दुनिया की धरोहर हैं। आपकी विश्वव्यापी ख्याति से हम सब गर्व महसूस करते हैं। आपके साथ पूरी सरकार खड़ी है। हम शासनस्तर पर भी मामले की छानबीन कराएंगे। किसी स्तर की लापरवाही हुई होगी तो कार्रवाई होगी। पं. छन्नूलाल मिश्र ने मुख्यमंत्री से कहा कि आप पर मुझे पूर्ण भरोसा है।