गुजरात में प्रवेश के लिए अब RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, पढ़ें पूरी खबर

News flash Thambnail edited

गुजरात में प्रवेश के लिए अब RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, पढ़ें पूरी खबर

गांधीनगर, 27 मार्चः राज्य में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। राज्य में आज शनिवार को कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 2,276 मामले सामने आये है वहीं 5 मरीजों की इस संक्रमण से मौत भी हुई है। हालांकि राज्य में आज इस संक्रमण से 1,534 मरीज स्वस्थ भी हुए है उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में दर्ज 5 मौतों में से सूरत में 2 लोगों की मौत, अहमदाबाद, भरूच और भावनगर में 1-1 लोगों की मौत हुई है।

ADVT Dental Titanium

बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। देश से गुजरात में प्रवेश करनेवाले लोगों का आरटी-पीसीआर RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। अब इसकी जांच के बिना राज्य में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य गुजरात में प्रवेश के इच्छुक सभी व्यक्तियों को 72 घंटे के पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना और उसका निगेटिव आना जरूरी है उन्हीं को प्रवेश दिया जायेगा।

Whatsapp Join Banner Eng

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दिये गये आदेशों के अनुसार 1 मार्च 2021 से 60 वर्ष से अधिक उम्रवाले तथा 45 से 59 वर्ष की उम्र के अन्य रोग से पीड़ित नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इस उपलक्ष्य में भारत सरकार की ओर से आज गुजरात को कोविडशील्ड की 18,00,000 डोज प्राप्त हुई है। इसके साथ आज तक गुजरात को 57,06,970 डोज और वैक्सीन की रसी का 09,82,200 डोज प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ेे.. कोरोना (Corona) का असर अयोध्या तक, अब भक्तों को चरणामृत नहीं मिलेगा, पढ़ें पूरी खबर