RSMT Varanasi seminar

RSMT Varanasi: वाराणसी के राजर्षि स्कूल ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में आयोजित हुआ वेबिनार

RSMT Varanasi: आरएसएमटी में “फाइनेंसियल एजुकेशन फॉर यंग सिटीजन पर चार दिवसीय वेबिनार सम्पन्न

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 03 फ़रवरी:
RSMT Varanasi: आरएसएमटी में “फाइनेंसियल एजुकेशन फॉर यंग सिटीजन” पर चार दिवसीय वेबिनार सफलता पूर्वक संपन्न हुआ . यह वेबिनार यू .पी . कॉलेज परिसर स्थित आरएसएमटी एवं नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ सिक्योरिटीज मार्किट (NISM) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हुआ।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से निजी वित्तीय प्रबंधन, शेयर बाजार में निवेश के जोखिम, फाइनेंसियल सेक्टर में रोजगार के अवसर, फाइनेंसियल सेक्टर के माध्यम से स्वरोजगार, और फाइनेंसियल सेक्टर के लिए आवश्यक कौशल एवं उनके विकास पर चर्चा की गयी।
इस अवसर पर नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ सिक्योरिटीज मार्किट (NISM) के अनिल नारायण दुबे और दीपक कुमार ने सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि समवेश फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के शशांक दुबे ने फाइनेंसियल सेक्टर में रोजगार के बेहतरीन संभावनाओं एवं इसके अच्छे भविष्य पर चर्चा की। प्रारम्भ में आरएसएमटी के इंचार्ज-निदेशक प्रोफेसर अमन गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया. आपने विश्वास व्यक्त किया कि, यह वेबिनार अपने उद्देश्यों में सफल रहा. अपने विद्यार्थियों को फाइनेंसियल सेक्टर में रोजगार पर एवं अन्य पहलुओं पर उपयोगी जानकारी प्रदान करने हेतु आपने वक्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया .

RSMT Varanasi: कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से डॉ .विनीता कालरा, डॉ .प्रीती सिंह, एवं श्रीमती गरिमा आनंद ने किया।

क्या आपने यह पढ़ा…Needle free vaccine supply: देश में शुरू हुई निडिल फ्री वैक्सीन की सप्लाई, जानें कितने में मिलेगी एक डोज

Hindi banner 02