Rajyasabha election: राज्यसभा की दो बैठकों का चुनाव 1 मार्च को

Rajyasabha election राज्यसभा की दो बैठकों का चुनाव 1 मार्च को, अहमद पटेल और अभय भारद्वाज के निधन से हुई थी दोनों बैठक रिक्त

News Flash DKA

गांधीनगर, 04 फरवरी: Rajyasabha election राज्य में कांग्रेस के अहमद पटेल और भाजपा के अभय भारद्वाज के निधन से रिक्त राज्यसभा की दोनों बैठकों का चुनाव 1 मार्च को आयोजित किया जायेगा। नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 22 फरवरी निर्धारित की गई है।

Whatsapp Join Banner Eng

1 मार्च को सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक मतदान करवाया जायेगा। दोनों बैठकों का मतदान अलग-अलग होगा। राज्यसभा की इन दोनों बैठकों के लिए अधिसूचना 11 फरवरी को जारी की जायेगी। नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 18 फरवरी है। मतगणना 1 मार्च को शाम 5 बजे निर्धारित की गई है।

गौरतलब है कि गुजरात में राज्यसभा Rajyasabha election की कुल 11 बैठकें है। इनमें से सर्वाधिक सात बैठक भाजपा और चार बैठक कांग्रेस के पास है। भाजपा में से परसोत्तम रूपाला, मनसुख मांडविया, नरहरि अमीन, अभय भारद्वाज, रमीला बारा, डॉ.एस.जयशंकर और जुगलजी ठाकोर सांसद है। कांग्रेस में से शक्तिसिंह गोहिल, अमीबेन याज्ञिक, नारणसिंह राठवा सांसद है और कांग्रेस के सांसद अहमद पटेल के निधन के बाद दोनो बैठक पर फिर से राज्यसभा का चुनाव होगा।

यह भी पढ़े…..Priyanka Gandhi नवरीत सिंह की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगीः प्रियंका गांधी