PM Ahmedabad Airport

PM varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में 1500 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे

PM varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जुलाई 2021 को वाराणसी का दौरा करेंगे

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 13 जुलाई:
PM varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 जुलाई, 2021 को वाराणसी का दौरा करेंगे। इस यात्रा के दौरान श्री मोदी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री बीएचयू में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग, गोदौलिया में एक बहु–स्तरीयपार्किंग, गंगा नदी में पर्यटन के विकास के लिए रो-रो नौकाओं और वाराणसी -गाजीपुर राजमार्गपर तीन – लेन वाले फ्लाईओवर पुल समेत विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं एवं कार्यों का उद्घाटन करेंगे। लगभग 744 करोड़ रुपये की लागत कीपरियोजनाओं का उद्घाटन होगा।

प्रधानमंत्री लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीच्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी), जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम एवं सब्जी के लिए एकीकृत पैक हाउस शामिल हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

दोपहर लगभग 12:15 बजे प्रधानमंत्री इंटरनेशनल को ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर – रुद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है। इसके बाद लगभग दो बजे वो बीएचयू के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग का निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री कोविड की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों के साथ मुलाकात भी करेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा.. NTPC Solar Park: एनटीपीसी कच्छ के रण में भारत का सबसे बड़ा सोलर पार्क स्थापित करेगा