Vanarasi help

Oxygen plant: पं0 कमलापति त्रिपाठी राजकीय चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारम्भ

Oxygen plant: एमएलसी अरविन्द कुमार शर्मा और मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल के प्रयास ने लाया रंग पं0 कमलापति त्रिपाठी राजकीय चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारम्भ

रिपोर्ट : डॉ राम शंकर सिंह

चन्दौली, 18 मई : Oxygen plant: मण्डलायुक्त वाराणसी  दीपक अग्रवाल के सतत् मार्ग दर्शन एवं जिलाधिकारी चन्दौली संजीव सिंह के कुशल नेतृत्व से जनपद के कमलापति त्रिपाठी राजकीय चिकित्सालय में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सचिव एवं एम0एल0सी0 अरविन्द शर्मा द्वारा क्षेत्रीय विधायक श्रीमती साधना सिंह के उपस्थिति में किया गया। रामनगर इन्डस्ट्रीयल एरिया चन्दौली के उद्यमी गौतम चैधरी एवं विपिन अग्रवाल के द्वारा चन्दौली में ही निर्मित इस ऑक्सीजन प्लांट को आज कमलापति राजकीय चिकित्सालय को समर्पित किया गया।

Whatsapp Join Banner Eng

400 एलपीएम क्षमता का यह प्लांट (Oxygen plant) 80 बेडों को ऑक्सीजन सपोर्ट करेगा। इस प्लांट के शुरू हो जाने से जनपद में कोरोना मरीजों को किसी भी आकस्मिकता की स्थिति में ऑक्सीजन उपलब्ध कराकर उनके जीवन की रक्षा की जा सकेगी साथ ही जनपद में ऑक्सीजन की समुचित उपलब्धता भी सुनिश्चित होगी। यह ऑक्सीजन प्लांट पं0 कमलापति त्रिपाठी राजकीय चिकित्सालय के एमसीएच विंग में स्थापित किया गया है।

इस ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen plant) के संचालित हो जाने से अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को पाइप लाइन द्वारा आक्सीजन की सप्लाई शुरू हो जायेगी। 400 एलपीएम क्षमता के इस ऑक्सीजन प्लांट के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 बीपी द्विवेदी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, उद्यमी गौतम चैधरी एवं विपिन अग्रवाल, उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्रा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े…..Hotel Taj: कोविड मरीजों के लिये होटल ताज द्वारा एसएसपीजी एवं ईएसआईसी में भोजन पैकेट दिया गया