Yogi drone for ganga security

Monitoring system: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया

Monitoring system: गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी। इसके लिए आधुनिक कैमरे अलग से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे।

मुख्यमंत्री ने शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण का निरीक्षण किया
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर सोनी और सौरभ से मुख्यमंत्री ने कुशलक्षेम पूछते हुए वैक्सिनेशन कराने में किसी भी प्रकार की परेशानी न होने की जानकारी ली

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 25 मई: Monitoring system: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण का अस्थलीन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी एवं सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने पूछा कि वैक्सीनेशन कराने में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई। सवाल के जवाब में सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने सलाट बुक किया था और आज ही की तिथि उन्हें वैक्सीनेशन के लिए मिला और वे आज वैक्सीनेशन करा रहे हैं। मुख्यमंत्री के पूछने पर लोगों ने बताया कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करा लिया है।

Monitoring system, Yogi ar vaccination center varanasi

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था (Monitoring system) का शुभारंभ किया। इन दोनों का संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी। इसके लिए आधुनिक कैमरे अलग से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे। वही इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों व शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाये गए हैं।

इससे पूर्व मंगलवार को सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ भी मुलाकात की और सस्ते गल्ले की सरकारी राशन की दुकानों पर लोगों को वितरित हो रहे खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी दो-दो लोगों को लगाकर वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से संपन्न कराए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को भी वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वयं जाने का भी निर्देश दिया।

Whatsapp Join Banner Eng

यह भी पढ़े…..Corona third Wave: कोरोना के थर्डवेव को रोकने के लिए चिकित्सा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त किया जाए: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर संतुष्ट हुए शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। इस दौरान पंडित छन्नूलाल मिश्र मुख्यमंत्री से मिलकर संतुष्ट दिखे। इस दौरान पंडित छन्नूलाल मिश्र की पुत्री ने एक निजी चिकित्सालय द्वारा विगत दिनों अपनी छोटी बहन की चिकित्सा में हुई लापरवाही की बात कही। पंडित छन्नूलाल मिश्र भारतीय शास्त्रीय गायक हैं। उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ ज़िले में जन्मे मिश्र की कर्मभूमि बनारस रहा है और ये बनारस घराना की गायकी के प्रतिनिधि कलाकार हैं। इन्हे कला के क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा सन 2020 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है।

इस दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

ADVT Dental Titanium