Jyotirmath Delegation Meet Uttarakhand CM

Jyotirmath Delegation Meet Uttarakhand CM: ज्योतिर्मठ का प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से मिला

Jyotirmath Delegation Meet Uttarakhand CM: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शीतकालीन चारधाम तीर्थ यात्रा की दी शुभकामनाएं

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 24 दिसंबर: Jyotirmath Delegation Meet Uttarakhand CM: सप्त दिवसीय शीतकालीन तीर्थ यात्रा की शुरुआत आगामी 27 दिसंबर से होगी। यह ऐतिहासिक शीतकालीन चारधाम तीर्थ यात्रा ‘परमाराध्य’ परमधर्माधीश उत्तराम्नाय ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्रीः अविमुक्तेश्वरानंदः सरस्वती ‘१००८’ के पावन सान्निध्य में हो रही है। यात्रा के आमंत्रण के लिए ज्योतिर्मठ का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से मिला। उन्हें यात्रा का आमंत्रण पत्र दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शंकराचार्य की यात्रा के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की है। उल्लेखनीय है कि आदिगुरु शंकराचार्य द्वारा ढाई हजार वर्ष पूर्व स्थापित परंपराओं का निर्वहन करते हुए ज्योतिष्पीठ के शंकराचार्य शीतकालीन पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा कर रहे हैं। आदिगुरु शंकराचार्य परंपरा के इतिहास में यह पहला अवसर है कि जब ज्योतिष्पीठ के आचार्य द्वारा उत्तराखंड स्थित चार धामों के पूजा स्थलों की तीर्थ यात्रा की जा रही है।

Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शंकराचार्य जी की यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उनकी तीर्थ यात्रा से चारों धामों में शीतकालीन यात्रा को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इस अवसर पर चार धाम यात्रा की मंगल कामनाएं प्रेषित की। विदित है कि जगतगुरु शंकराचार्य की चार धामों की यात्रा 27 दिसंबर से प्रारंभ हो रही है। इस यात्रा का समापन आगामी 2 जनवरी को हरिद्वार में होगी।

Jyotirmath Delegation Meet Uttarakhand CM: प्रतिनिधिमंडल में ज्योतिर्मठ प्रभारी ब्रह्मचारी मुकुन्दानन्द, ब्रह्मचारी श्रवणानन्द ,ज्योतिर्मठ मीडिया प्रभारी डॉक्टर बृजेश सती, प्रवीण नौटियाल, देवेन्द्र धर, रजनीश, विकास, गौरव आदि शामिल रहें।

इस ऐतिहासिक यात्रा के बारे में जानकारी देते हुये परमाराध्य परमधर्माधीश ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगदगुरु शंकराचार्य जी महाराज के मीडिया प्रभारी सजंय पाण्डेय ने बताया कि, यात्रा की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। महाराज श्री के स्वागत हेतु भक्तों मे जबरदस्त उत्साह है।

क्या आपने यह पढ़ा… VDA Action Against illegal Constructions: वीडीए ने किया अवैध निर्माणों के विरूद्ध सील की कार्यवाही

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें