Rain

Gujarat government in action regarding rain: भारी बारिश की स्थिति से निपटने के लिए गुजरात सरकार एक्शन में, उठाया यह कदम

  • राज्य के 8 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया

Gujarat government in action regarding rain: मुख्य सचिव पंकजकुमार ने सभी जिलों के उच्च अधिकारियों को जीरो केज्युलिटी के अभिगम के साथ राहत और बचाव अभियान चलाने की सूचना दी

गांधीनगर, 12 जुलाईः Gujarat government in action regarding rain: गुजरात में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा रखा हैं। राज्य में बारिश का खतरा टला नहीं है अभी और पांच दिन बारिश की संभावना हैं। इस बीच राज्य के 8 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में छोटा उदेपुर, भरूच, नर्मदा, तापी और डांग में रेड अलर्ट दिया है। वहीं दूसरी ओर सूरत, नवसारी और वलसाड में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में अभी तक 10 हजार 674 लोगों का स्थलांतर किया गया है।

राज्य के 224 तहसीलों में जमकर बारिश हुई है। ऐसे में गुजरात के डेडियापाडा में सबसे अधिक बारिश हुई है। डेडियापाडा में 19.5 इंच बारिश हुई है। तो वहीं तिलकवाडा, नांदोद, सुबिर और डांग में भी व्यापक बारिश हुई है। इसको लेकर भारी बारिश की स्थिति से निपटने सरकार एक्शन में आ गई है।

इस मामले में मुख्य सचिव पंकजकुमार ने सभी जिलों के उच्च अधिकारियों को जीरो केज्युलिटी के अभिगम के साथ राहत और बचाव अभियान चलाने की सूचना दी है। वहीं, दूसरी ओर 24 मंत्रियों को अलग-अलग जिलों में प्रभारी बनाया गया है और बाढ़ग्रस्त 8 जिलों में प्रभारी जिला मंत्रियों की प्रशासन के साथ बैठक करने की सूचना दी गई है। इसको लेकर मंत्री रवाना हो गए है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tea leaves benefits: क्या आप भी चाय पीने के बाद फेंक देते है बेकार चायपत्ती…? इन कामों में दोबारा कर सकते हैं इस्तेमाल

मुख्य सचिव पंकजकुमार ने आठ जिलों के उच्च अधिकारियों के साथ स्टेट इमरजेंसी ओपरेशन सेन्टर से वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से समीक्षा की। इसके अलावा भरूच, तापी, नर्मदा, सूरत, वलसाड, डांग और छोटा उदेपुर जिले के उच्च अधिकारियों के साथ वन-टून वन समीक्षा कर तैयारियों और कामकाज को लेकर जानकारी प्राप्त की।

राज्य में इस समय बारिश के बीच मौसम विभाग की ओर से 11 से 12 जुलाई तक सूरत जिले में भारी से अति भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसके साथ ही 13 से 15 जुलाई तक काफी अत्यंत भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इसको लेकर प्रशासन की ओर से सभी नागरिकों को सतर्कता रहने और अनावश्यक रूप से प्रवास टालने की अपील की है।

Hindi banner 02