Ashish Bhatia

Grade pay movement: ग्रेड-पे आंदोलन में शामिल हुए 229 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच

Grade pay movement: कुल 27 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

अहमदाबाद, 30 अक्टूबरः Grade pay movement: गुजरात पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने के आंदोलन में शामिल हुए कुल 229 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं, साथ ही राज्य के विभिन्न थानों में कुल 27 पुलिसकर्मियों समेत 10 मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य पुलिस अधीक्षक ने पुलिस ग्रेड वेतन वृद्धि आंदोलन के मुद्दे पर सोशल मीडिया पर भ्रामक टिप्पणियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

वहीं पुलिस की पूछताछ के निराकरण के उद्देश्य से पुलिस विरासत शिकायत निवारण समिति कार्यरत है, जिसके अनुसार प्रदेश के विभिन्न नगर-जिलों में अब तक कुल 298 हर्पीज शिकायत समिति की बैठकें हो चुकी हैं. इसके अलावा पुलिस कर्मियों के अभ्यावेदन के समाधान के लिए शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ 163 बैठकें आयोजित की गई हैं, 488 संवाद आयोजित किए गए हैं और पुलिस कर्मियों के साथ चर्चा करने के लिए थाने के पीआई द्वारा 1689 संवाद कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Road accident 2020: 2020 में दुर्घटना से हुई इतने हजार लोगों की मौत, ओवरस्पीड बनी हादसे की वजह

राज्य के पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को सभी से अपील की कि अगर पुलिस या उनके परिवारों का कोई प्रतिनिधित्व है तो इस मामले पर गठित समिति के समक्ष कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई न करें। इस तरह की गतिविधि में शामिल किसी भी व्यक्ति पर कानून के तहत आरोप लगाया जाएगा। हालांकि इस संबंध में निर्देश के बावजूद शहर के विभिन्न जिलों में पुलिस कर्मियों द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई है।

Whatsapp Join Banner Eng