Gayatri Prajapati

Gayatri Prajapati: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वाराणसी की अदालत में व्‍हील चेयर पर पेश

Gayatri Prajapati: कई वर्षो से लखनऊ जेल मे कैद हैं पूर्व मंत्री

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 अगस्त: Gayatri Prajapati: उत्तर प्रदेश मे पूर्व की सपा और बसपा की सरकारों में मंत्रियो ने खूब मौज मस्ती और मनमानी किया। हजारो करोड़ के भ्रष्टाचार और अन्य आरोप मे कई मंत्री जेलों मे बंद हैं। उसी मे एक चर्चित पूर्व कैबिनेट मंत्री है (Gayatri Prajapati) गायत्री प्रजापति। यह अखिलेश यादव की सरकार मे खनन मंत्री थे। इनके ऊपर भ्रष्टाचार के साथ ही एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के गंभीर आरोप हैं। इस प्रकरण मे अभी वे लखनऊ जेल मे सजा काट रहे हैं।

पूर्व मंत्री और सपा नेता गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) को वाराणसी पुलिस ने लखनऊ से लाकर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम) की अदालत में गुरुवार को व्‍हील चेयर पर पेश किया गया है। दरअसल जेल से ही बनारस के एक व्यापारी को फोन पर धमकी देने के आरोपित पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को लखनऊ जेल से वाराणसी जिला कारागार लाने के प्रयास लंबे समय से किए जा रहे हैं। इसके तहत बी वारंट लखनऊ जिला जेल पूर्व में भेजा गया था और चार्जशीट भी दाखिल हुई थी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Baba Kaal Bhairav Shringar: काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव का भव्य हिम श्रृंगार

अब इस प्रकरण को लेकर गायत्री प्रजापति को वाराणसी में अपर मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (प्रथम) की अदालत में गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से व्‍हील चेयर पर पेश किया गया है, दोपहर बाद इस मामले की सुनवाई शुरू हुई तो दोनों पक्षों के अधिवक्‍ता मौजूद रहे। 

गायत्री प्रजापति को अदालत में पेश करने के बादशाम पांच बजे के बाद उनको लखनऊ जेल में दाखिल करने के लिए पुलिस टीम अपने साथ ले गई। इस दौरान गायत्री प्रजापति के समर्थक और उनके अधिवक्‍ता भी मौजूद रहे । इस सुनवाई के उपरांत कोर्ट ने अपना निर्णय सुरक्षित रख लिया है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें