exam student

Delhi school reopen: दिल्ली में फिर से खुलेंगे कुछ शर्तों के साथ स्कूल, दी गई यह छूट

Delhi school reopen: यह फैसला आज हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में लिया गया

नई दिल्ली, 04 जनवरीः Delhi school reopen: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही पाबंदियां वापस लौटने लगी हैं। दरअसल कोरोना संक्रमण के कारण बंद किए गए स्कूल-कॉलेज (Delhi school reopen) व अन्य शिक्षा संस्थान को फिर से खोलने का फैसला किया हैं। जबकि जिम को भी फिर से शुरू करने पर निर्णय किया गया हैं। वहीं रात्रि कर्फ्यू की समयसीमा में एक घंटे की कटौती की गई हैं। यह फैसला आज हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में लिया गया हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेेस कांफ्रेस कर इस बात की जानकारी दी हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की इस बैठक में नाईट कर्फ्यू नहीं हटाने का फैसला किया हैं, हालांकि इसके समय में एक घंटे की कमी की गई हैं। दिल्ली में अब नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से 5 बजे तक रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू की शुरुआत रात 10 बजे से होती थी।

दिल्ली में उच्च शिक्षा संस्थान एसओपी के तहत खुलेंगे और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। इसमें सबसे पहले कक्षा 9वीं से 12वीं के स्कूल 7 फरवरी से खुलेंगे। इसके बाद नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल 14 फरवरी से खुलेंगे, हालांकि ऑनलाइन क्लास भी जारी रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Bear death in Abu: मृत मादा भालू का मैडिकल बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम

कार में अकेले जाने पर मास्क अनिवार्य नहीं

डीडीएमए की बैठक में तय हुआ कि कार मेें अगर कोई अकेला ड्राइव करके जा रहा है तो उसका मास्क पहनना जरूरी नहीं होगा। इससे पहले कार में सफर करते समय मास्क पहनने के नियम पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ी टिप्पणी की थी और इसे बेतुका बताया था।

कार्यालयों में 100 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति

बैठक में कार्यालयों को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया हैं। दिल्ली में अब कार्यालयों को 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दे दी गई हैं।

Hindi banner 02