Manish sisodia

Delhi government launches business blasters website: दिल्ली के युवा उद्यमियों के लिए केजरीवाल सरकार ने आधिकारिक बिजनेस ब्लास्टर्स वेबसाइट लॉन्च की

Delhi government launches business blasters website: छात्रों के स्टार्टअप में निवेश करने के लिए पूरे भारत के उद्यमी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं

नई दिल्ली, 04 दिसंबरः Delhi government launches business blasters website: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के युवा उद्यमियों का बढ़ावा देने के लिए आधिकारिक बिजनेस ब्लास्टर्स वेबसाइट लॉन्च की है। दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों द्वारा बनाए गए उत्पादों को खरीदने के लिए अब कोई भी www.thebusinessblasters.in पर ऑर्डर दे सकता है। छात्रों के स्टार्टअप में निवेश करने के लिए पूरे भारत के उद्यमी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बदलाव का हिस्सा बनने और दिल्ली सरकार के छात्रों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि ये नौकरी खोजने वालों के बजाय भविष्य में नौकरी देने वाले होंगे। विधायक आतिशी ने कहा कि इन युवा उद्यमियों के प्रोजेक्ट में यदि कोई भी निवेश करना चाहता है या उन्हें सलाह देना चाहता है तो कृपया www.thebusinessblasters.in पर पंजीकरण करें। बिजनेस ब्लास्टर्स का दूसरा एपिसोड इस रविवार 5 दिसंबर को शाम 7 बजे सभी प्रमुख टीवी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

केजरीवाल सरकार ने ‘बिजनेस ब्लास्टर्स’ की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च की है‌। यह भारत का अपनी तरह का पहला टेलीविजन कार्यक्रम है, जो दिल्ली सरकार के स्कूलों के 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को निवेशकों के सामने अपने प्रोजेक्ट को प्रस्तुत करने का मौका देगा। इसके साथ ही प्रोजेक्ट को अगले स्तर तक ले जाने के लिए निवेश प्राप्त करने का अवसर देगा। यह शो 3 लाख छात्रों द्वारा पेश किए गए 51 हजार आइडियाज में से चुने गए छात्रों के व्यावसायिक आइडियाज का गवाह बनेगा। 

यह वेबसाइट पिछले सप्ताह लॉन्च हुए बिजनेस ब्लास्टर्स टीवी शो में प्रदर्शित जजों, छात्रों और उनके प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी के केंद्रीय भंडार के रूप में काम करेगी। इसके अतिरिक्त यह विभिन्न विकास, अपडेट और समाचारों की जानकारी देगी। वेबसाइट पर आने वाले लोग टीवी शो के नवीनतम एपिसोड भी देख सकेंगे।

इस वेबसाइट की शुरुआत के अवसर पर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि इस बदलाव का हिस्सा बनें और दिल्ली सरकार के छात्रों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करें। ये नौकरी खोजने वालों के बजाय भविष्य में नौकरी देने वाले होंगे। हमारे युवा बिजनेस ब्लास्टर्स को सलाह देने या उनके प्रोजेक्ट में निवेश करने के लिए http://thebusinessblasters.in पर साइन अप करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Neeraj chopra with sanskardham students: नीरज चोपड़ा ने अहमदाबाद के संस्कारधाम में 75 स्कूलों के छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया

विधायक आतिशी ने भी ट्वीट किया और कहा कि दिल्ली सरकार के युवा बिजनेस ब्लास्टर्स का समर्थन करने के लिए देश भर से लोगों से कॉल और संदेश आ रहे हैं। इन युवा उद्यमियों के प्रोजेक्ट में यदि कोई भी निवेश करना या उन्हें सलाह देना चाहता है तो कृपया www.thebusinessblasters.in पर पंजीकरण करें।

वेबसाइट का एक विशेष हिस्सा छात्रों के प्रोजेक्ट की यात्रा और उनके विचारों के पीछे की कहानी को समर्पित है। विभिन्न स्टेकहोल्डर्स आधिकारिक वेबसाइट पर ही संरक्षक, निवेशक और खरीदार के रूप में बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए  पंजीकरण कर सकते हैं।

दूसरा एपिसोड इस रविवार 5 दिसंबर को शाम 7 बजे प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम का हिस्सा बनने और इन नव उद्यमियों का संरक्षक बनने के लिए कोई भी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकता है।

*बिजनेस ब्लास्टर्स के बारे में*

बिजनेस ब्लास्टर्स 11वीं-12वीं कक्षा के लिए ईएमसी की एक प्रेक्टिकल प्रक्रिया है। इसको हमारे छात्रों को टीम में काम करने, विचार-मंथन करने, सामाजिक चुनौतियों या व्यावसायिक अवसरों की पहचान करने, व्यावसायिक योजनाए, तैयार करने और उन आइडियाज को अपने आसपास लागू करने का अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें भाग लेने वाले सभी छात्र 2 हजार रुपए सीड ‌मनी प्राप्त कर सकते हैं। टीमें इस सीड मनी का उपयोग स्पष्ट उद्देश्य के साथ लाभ अर्जित करने या सामाजिक प्रभाव पैदा करने के लिए करेंगी।

Whatsapp Join Banner Eng