Abu death 0405

Corona patient: माउंट आबू में इलाज नहीं मिल पाने से हुई मौत परिजनों का आरोप

Corona patient: मरीज व मरीज़ के साथ उसके परिजन भी तड़पते हुए एक से दूसरी जगह भटकते रहे और अंत मे माँच गांव निवासी रतन लाल टेलर्स की अस्पताल में ही मौत हो गयी ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 04 मई:
Corona patient: वर्तमान में प्रदेश भयावह कोरोना काल से दो-चार हो रहा है । आम लोगों को इसकी कीमत अपनी जाँन गंवाकर के चुकानी पड़ रही है । ऐसा ही एक मार्मिक दृश्य आज माउंट आबू के सरकारी चिकित्सालय में देखने को मिला । जहाँ आम मरीज को लेकर उसके पड़ोसी व परिजनों को एक बार राजकीय अस्पताल लाया जाता है,तो उन्हें मौके पर ही प्राथमिक इलाज न देकर के तुरन्त ही निजी अस्पताल की ओर रैफर कर दिया जाता है । अंतः यह हुआ कि , मरीज व मरीज़ के साथ उसके परिजन भी तड़पते हुए एक से दूसरी जगह भटकते रहे और अंत मे माँच गांव निवासी रतन लाल टेलर्स की अस्पताल में ही मौत हो गयी ।

Whatsapp Join Banner Eng

ऐसे में मरीज को लेकर भटकते हुए परिजनों को इलाज तो नही मिल पाया , अल्बत्ता इसी भागदौड़ व बेचैनी का अंत एक मरीज (Corona patient) को अपनी जान देकर के चुकाना पड़ गया ।

अब राजकीय सामुदायिक अस्पताल के चिकित्सक डॉ तनवीर के पास अपनी सफाई में मानसरोवर के आईशोलेट सेंटर व निजी ग्लोबल अस्पताल में रैफर करने के अलावा कोई कारण नही है ।

यह भी पढ़े…..कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन

हाल व हालत अब पर्यटन स्थल के भी ऐसे होने जा रहे है , जहाँ पर पिछले एक डेढ़ माह से बाहरी लोगों व सैलानियों के आगमन नगण्य हो चुका है । और पचास हज़ार की आबादी वाले इस शहर में मरीजों को इलाज के लिए लंबे-चौड़े जतन करने के बाद भी इलाज नही मिल पा रहा है । आम मरीज के हालत तो उससे भी बद्दतर हो गए है । निजी अस्पताल तो पहले ही प्रभावशाली व रसूखदारों के लिए ही आरक्षित होकर के रह गए है । अब सरकारी अस्पतालों में यह हालत है कि, वहाँ पर इलाज के नाम पर आम व्यक्ति को या तो इंतजार या प्रतीक्षा में खड़े होना पड़ रहा है ,,,या उसके बदले मरीज (Corona patient) की जान गवा कर उसकी कीमत चुकानी पड़ रही है ।

इस घटना का दुःखद पल यह भी रहा कि , अस्पताल के बाहर ही लगी बैंच पर एक मरीज (Corona patient) के जीवित होने से लेकर मौत के बाद तक का है कि, अस्पताल ओर प्रशासन के द्वारा मरने के एक घण्टे बाद तक भी एक चादर तक नही ओढाई गयी । परिजनों में अपनी दुपट्टे को ही कफन बनाकर उसे उड़ाया ओर लाश को घर ले गए ।

ADVT Dental Titanium