Suprime court edited

CM Arvind Kejriwal: केजरीवाल के घर तोड़फोड़ का मामला हाई कोर्ट पहुंचा

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
दिल्ली, 30 मार्च:
CM Arvind Kejriwal: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर कथित तौर पर तोड़फोड़ करने के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस ने ‘बीजेपी के गुंडों’ को रोकने के लिए इंतजाम नहीं किए और उन्हें मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर आसानी से जाने दिया।

याचिका में सौरभ भारद्वाज ने कल के प्रदर्शन को अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के ऊपर हमला बताया है और लिखा है कि कल केजरीवाल के घर के बाहर अटैक किया गया। साथ ही आर्टिकल 226 के तहत दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। इसके अलावा याचिका में उन्होंने एक स्वतंत्र एसआईटी बनाने की मांग की है जो कल हुए पूरे मामले की जांच करेगी। पुलिस ने आठ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और यह संख्या बढ़ सकती है क्योंकि पुलिस टीमों को और गिरफ्तारियां करने के लिए भेजा गया है।

CM Arvind Kejriwal

उल्लेखनीय है कि बुधवार को बीजेपी यूथ विंग के सदस्यों ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर केजरीवाल की गई टिप्पणी के खिलाफ उनके आवास के बाहर कथित रूप से तोड़फोड़ की। पुलिस ने बुधवार को घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा था, ‘हमने आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 332 और सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की रोकथाम अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।’

क्या आपने यह पढ़ाMurder of four people: पत्नी के अनैतिक संबंधों को लेकर पति ने दिया हत्याकांड को अंजाम

Hindi banner 02