Vaccine injection

BHU vaccination center: बीएचयू के दंत संकाय में 18 प्लस वालों के लिए अलग से बनेगा वैक्सीनेशन सेंटर

रिपोर्ट :डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 22 मई: BHU vaccination center: कोरोना से बचाव के लिए सबसे बड़ा सुरक्षा कवच वैक्सीन ही है। वैसे तो वैक्सीनेशन का कार्य तो जनवरी से ही चल रहा है, लेकिन शुरुआत में कुछ नेताओं द्वारा भ्रम फैलाने के कारण लोग कोरोना का टीका लगवाने में लापरवाही किए। यही कारण हैं कि बहुत ही लोगों की जान चली गई। जब 15 अप्रैल के बाद कोरोना की दूसरी लहर तबाही मचानी शुरू की तो लोग अब टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। यही कारण हैं कि सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर बहुत भीड़ हो रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

सरकार ने एक मई से 18 साल के ऊपर के लोगों के लिए टीका लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू की। हालांकि अभी भी 45 एवं 60 साल के ऊपर वाले लोग आ रहे हैं, जबकि उनके लिए फरवरी, मार्च व अप्रैल में ही टीका लगवाने का मौका मिला था। जब कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू किया तो लोगों में जागरूकता आई है। इस बीच (BHU vaccination center) बीएचयू स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान ने एक पहल की है। इसके तहत एक नया वैक्सीनेशन सेंटर बनाने के लिए जिला प्रशासन से मांग की है। इसमें सिर्फ 18 प्लस के युवाओं को ही वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी।

सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि नया वैक्सीनेशन सेंटर (BHU vaccination center) दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय में खोला जाएगा। इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। अब जिला प्रशासन से इसकी स्वीकृति का इंतजार है।

 यह भी पढ़े…..Varanasi model: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना कॉल में बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रबंधन के लिए “वाराणसी मॉडल” की कि सराहना