Varanasi 15

All india bhumihar brahmin samaj: अखिल भारतीय भूमिहार ब्राह्मण समाज ने प्रधानमंत्री कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

All india bhumihar brahmin samaj: नोएडा सोसाइटी प्रकरण में एक पक्षीय कारवाई से समाज ने व्यक्त किया रोष

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 20 अगस्तः All india bhumihar brahmin samaj: नोएडा सोसाइटी के श्रीकांत अनु त्यागी प्रकरण में प्रशासन द्वारा किये गये एक पक्षीय कारवाई से पूर्वांचल के भूमिहार ब्राह्मण समाज ने कड़ा ऐतराज व्यक्त किया है। इस संबंध में अखिल भारतीय भूमिहार ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने, वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाहर नगर स्थित कार्यालय में प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन दिया।

समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम प्रकाश नारायण सिंह और संरक्षक वीर भद्र राय के नेतृत्व में दिए गये ज्ञापन में अनु त्यागी और उनके परिवार को न्याय देने तथा दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कारवाई करने का अनुरोध किया गया है। अखिल भारतीय भूमिहार ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने नोएडा सोसाइटी के श्रीकांत अनु त्यागी प्रकरण में स्थानीय सांसद महेश शर्मा के दवाब में, प्रशासन द्वारा किये गये एक पक्षीय कार्रवाई को अनुचित एवं पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया।

पदाधिकारियों ने श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी, उनके बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पुलिस थाने में किये गये दुर्व्यवहार के जिम्मेदार पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कारवाई करने की मांग की। ज्ञातव्य है कि श्रीकांत अनु त्यागी के साथ हुये ज्यादती से त्यागी भूमिहार समाज में गत 15 दिनों से आक्रोश व्याप्त है। समाज से जुड़े उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखण्ड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली आदि प्रदेशो के निवासियों ने घटना की कड़ी निंदा की है।

इसी संदर्भ में त्यागी भूमिहार समाज की बेटी अनु त्यागी को न्याय दिलाने हेतु 21 अगस्त को नोएडा में विशाल सम्मेलन आयोजित की गई है। इस महासम्मेलन को अखिल भारतीय भूमिहार ब्राह्मण समाज ने अपना पूर्ण समर्थन दिया। सम्मलेन में शिरकत करने हेतु पूर्वांचल से भी काफ़ी संख्या में लोग रवाना हो गये।

पश्चिमांचल से लेकर पूर्वांचल तक और बिहार के कई संसदीय क्षेत्रो में प्रभावशाली, त्यागी भूमिहार ब्राह्मण समाज, जो देश के विभिन्न भागों में त्यागी, भूमिहार मोहीआल, गालव, छिब्बर, चितपावन, बाली इत्यादि नामों से प्रचलित हैं। सभी इस प्रकरण से बेहद आक्रोशित एवं उद्वेलित हैं। इसका प्रत्यक्ष प्रभाव भारतीय जनता पार्टी के ऊपर दिख रहा है।

यह समाज प्रारंभ से ही राष्ट्रप्रेम एवं देश हित से जुड़े होने के कारण, भाजपा की कोर वोटर रही है। समाज के पदाधिकारियों ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से अपेक्षा की है कि, यदि समय रहते इस प्रकरण पर ध्यान देकर अनुचित धाराओं और गलत कार्यवाही का निस्तारण नहीं किया जाता है तो, इसका परिणाम आने वाले समय में काफी नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है।

पूर्वांचल के ब्रह्मर्षि समाज के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को दिए गए ज्ञापन में उक्त प्रकरण को अति शीघ्र निराकरण कर, अनु त्यागी और उनके परिवार के साथ न्याय करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से कामेश्वर नाथ राय, सदानंद राय, सुधीर राय, नंद कुमार राय, अनिल कुमार राय, अजीत कुमार राय, बाबू सिंह, रमेश राय बीएचयू, श्रीप्रकाश राय, विकास कुमार राजन, अखिलेश सिंह, रविंद्र राय, साकेत राय आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Women safety law: अब महिलाओं को बस में घूरा तो खैर नहीं..! इस राज्य की सरकार ने बनाया कड़ा कानून

Hindi banner 02