WR 18 Employees Honored

WR 18 Employees Honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा 18 कर्मचारियों को संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

WR 18 Employees Honored: 18 कर्मचारियों में से 5 कर्मचारी भावनगर मंडल, 4 कर्मचारी वडोदरा मंडल, 3-3 कर्मचारी रतलाम एवं राजकोट मंडल, 2 कर्मचारी मुंबई सेंट्रल मंडल, तथा 1 कर्मचारी अहमदाबाद मंडल से हैं

अहमदाबाद, 22 नवंबरः WR 18 Employees Honored: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों के 18 कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन में उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन द्वारा योगदान देने के लिए सम्मानित किया। इन कर्मचारियों को अक्‍टूबर, 2023 के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता तथा अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान और परिणामस्‍वरूप सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया।

WR 18 Employees Honored 1

इन 18 कर्मचारियों में से 5 कर्मचारी भावनगर मंडल, 4 कर्मचारी वडोदरा मंडल, 3-3 कर्मचारी रतलाम एवं राजकोट मंडल, 2 कर्मचारी मुंबई सेंट्रल मंडल, तथा 1 कर्मचारी अहमदाबाद मंडल से हैं। इस बैठक में अपर महाप्रबंधक एवं विभिन्‍न विभागों के प्रमुख विभागाध्‍यक्ष (PHODs) उपस्थित थे, जबकि सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मिश्र ने सम्मानित किए गए कर्मचारियों की सतर्कता की प्रशंसा करते हुए कहा कि, वे सभी कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय आदर्श हैं।

सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे रेल एवं ट्रैक फ्रैक्चर का पता लगाना, पहियों में हेयरलाइन क्रेक का पता लगाना, अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाना, अत्‍यंत कठिन परिस्थितियों जैसे पुल पर चेन पुलिंग को रिसेट करना, गुजरती ट्रेन से लटक रही चीजों का पता लगाना, ब्रेक बाइंडिंग, हॉट एक्‍सल एवं पहियों से चिंगारी निकलने का पता लगाना, गुजरती ट्रेन से चिंगारी अथवा धुएं का पता लगाकर समय पर सूचना देने आदि जैसे संरक्षा से संबंधित कार्यों को करते हुए ट्रेनों का सुरक्षित परिचालन सुनिश्चित करने में उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई।

इसके अलावा चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते यात्रियों को ट्रेन तथा प्‍लेटफॉर्म के बीच गैप में गिरने से बचाने जैसे प्राणरक्षक कार्य भी शामिल हैं। पश्चिम रेलवे को उन सभी पुरस्कृत कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को रोकने में मदद की।

क्या आपने यह पढ़ा… Rajkot-Junagadh Special Trains: राजकोट-जूनागढ़ के बीच चलेंगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जानें पूरी डिटेल…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें