Vigilance Awareness Week concludes in Cr

Vigilance Awareness Week concludes in CR: संगोष्ठी और पुरस्कार वितरण के साथ मध्य रेल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन

मुंबई, 04 नवंबर: Vigilance Awareness Week concludes in CR: मध्य रेल पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह का समापन दिनांक 4.11.2022 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई में एक संगोष्ठी और एक पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न हुआ। इस अवसर पर श्री सुबोध जैन, सेवानिवृत्त सदस्य इंजीनियरिंग, रेलवे बोर्ड मुख्य अतिथि थे। संगोष्ठी की अध्यक्षता मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने की. विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को कुल 22 व्यक्तिगत और 3 समूह पुरस्कार प्रदान किए गए।

मध्य रेल पर पहली बार शुरू किया गया “सतर्क अधिकारी पुरस्कार” सतर्कता विभाग के कर्मचारियों के अलावा अन्य विभाग के कर्मचारियों को दिया गया। श्री अश्विन पवार, सहायक उप-निरीक्षक, आरपीएफ, नागपुर मंडल और श्री ईशवंत गजबे, चल टिकट निरीक्षक, मुंबई मंडल को वर्ष 2022 के लिए “सतर्क अधिकारी पुरस्कार” से सम्मानित किया गया।

Vigilance Awareness Week concludes in CR

सुबोध जैन, मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में रेलवे अधिकारियों को अपने नियमित कार्य में अधिक सतर्क रहने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला. इस अवसर पर श्री सुबोध जैन ने अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक और प्रतीक गोस्वामी, मुख्य सतर्कता अधिकारी और वरिष्ठ उप महाप्रबंधक, मध्य रेल ने सतर्कता बुलेटिन ‘सुबोध’ का विमोचन किया।

अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि आंतरिक सतर्कता बुलेटिन “सुबोध” भ्रष्टाचार के सभी पहलुओं के बारे में जागरूकता करने और रेलकर्मियों को सही प्रक्रियाओं और प्रथाओं के बारे में शिक्षित करने के लिए एक उपयोगी पुस्तिका है, जिनका उनके काम में पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार से निपटने के लिए सतर्कता विभाग के निरंतर प्रयासों और पहलों से हमें भ्रष्टाचार मुक्त भारत करने की दिशा में कदम उठाने में मदद मिलेगी।

सप्ताह के दौरान, मध्य रेल पर आउटरीच करने के लिए सतर्कता जागरूकता संगोष्ठियों सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके अलावा, इस अवसर पर निबंध लेखन, नारा लेखन, वाद-विवाद, नाटिका पर प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें मध्य रेल के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। मध्य रेल सतर्कता विभाग ने प्रमुख स्थानों पर प्रदर्शित करने के लिए दो पोस्टर प्रकाशित किए थे।

इससे पूर्व, प्रतीक गोस्वामी, मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं वरिष्ठ उप महाप्रबंधक, मध्य रेल ने अतिथियों का स्वागत किया और स्वागत भाषण प्रस्तुत किया.

इस अवसर पर प्रमुख विभागों के विभागाध्यक्ष, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल, मुख्यालय और मुंबई मंडल के वरिष्ठ अधिकारी और शाखा अधिकारी भी उपस्थित थे. अन्य मंडल रेल प्रबंधक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।

सांस्कृतिक अकादमी, नागपुर के कलाकारों द्वारा अपने कार्यस्थल और जीवन में ईमानदार रहने के विषय पर एक फिल्म और पुरस्कार विजेता नाटक भी प्रस्तुत किया गया।
ए के शर्मा, मुख्य सतर्कता अधिकारी (एस एंड टी), मध्य रेल ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। अंशु देसाई, उप. मुख्य सतर्कता अधिकारी एवं श्री जी एस के अय्यर, मुख्य प्रचार निरीक्षक ने समारोह का संचालन किया।

यह भी पढ़ें:-Central Railway foundation day: मध्य रेल का अपने स्थापना के 72वें वर्ष में प्रवेश

Hindi banner 02