Trains Affected By Cyclone: चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ और ट्रेनें प्रभावित, देखें पूरी लिस्ट…

Trains Affected By Cyclone: यात्रियों और ट्रेन संचालन में सुरक्षा के संबंध में एहतियाती उपाय के तौर पर 69 ट्रेनों को निरस्‍त, 32 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट, जबकि 26 ट्रेनों को शॉर्ट ओरिजिनेट किया जाएगा

अहमदाबाद, 13 जूनः Trains Affected By Cyclone: पश्चिम रेलवे द्वारा गुजरात में ‘बिपरजॉय’ चक्रवात के मद्देनजर चक्रवात संभावित क्षेत्रों में एहतियाती उपाय के रूप में कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से निरस्‍त करने का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त, पश्चिम रेलवे द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इन संभावित क्षेत्रों के ट्रेन यात्रियों के लिए विविध संरक्षा और सुरक्षा सावधानियां भी बरती जा रही हैं। मौजूदा नियमानुसार रिफंड स्वीकार्य होगा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अब तीन और ट्रेनों को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया है। एक ट्रेन शॉर्ट ओरिजिनेट होगी, जबकि एक ट्रेन को निर्धारित गंतव्य तक चलाने के लिए बहाल कर दिया गया है। इसके साथ, चक्रवात बिपरजॉय के मद्देनज़र यात्रियों और ट्रेन संचालन में सुरक्षा के संबंध में एहतियाती उपाय के तौर पर 69 ट्रेनों को निरस्‍त, 32 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट, जबकि 26 ट्रेनों को शॉर्ट ओरिजिनेट किया जाएगा।

शॉट टर्मिनेट होने वाली ट्रेनें:

  1. 12 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर-गांधीधाम स्‍पेशल ध्रांगध्रा में शॉर्ट टर्मिनेट होगी और ध्रांगध्रा एवं गांधीधाम के बीच आंशिक रूप से निरस्‍त रहेगी।
  2. 12 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्या 12938 हावड़ा-गांधीधाम गरभा एक्सप्रेस ध्रांगध्रा में शॉर्ट टर्मिनेट होगी और ध्रांगध्रा एवं गांधीधाम के बीच आंशिक रूप से निरस्‍त रहेगी।
  3. 12 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्‍या 12994 पुरी-गांधीधाम अहमदाबाद में शॉर्ट टर्मिनेट होगी और अहमदाबाद एवं गांधीधाम के बीच आंशिक रूप से निरस्‍त रहेगी।
  4. 12 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्‍या 12476 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-हापा सर्वोदय एक्सप्रेस, जिसे पहले राजकोट तक चलाने के लिए अधिसूचित किया गया था, वह अब हापा तक चलेगी।

शॉट ओरिजिनेट होने वाली ट्रेनें:

  1. 14 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्‍या 22973 गांधीधाम-पुरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस अहमदाबाद से शॉर्ट ओरिजिनेट होगी और गांधीधाम एवं अहमदाबाद के बीच आंशिक रूप से निरस्‍त रहेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Jack Dorsey accused the India Govt: ट्विटर के पूर्व सीईओ ने भारत सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- धमकी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें