Jack Doresy And PM MOdi

Jack Dorsey accused the India Govt: ट्विटर के पूर्व सीईओ ने भारत सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- धमकी…

Jack Dorsey accused the India Govt: भारत में ट्विटर बंद करने की धमकी मिली थीः ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी

नई दिल्ली, 13 जूनः Jack Dorsey accused the India Govt: ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भारत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया हैं। दरअसल, जैक डोर्सी का कहना है कि भारत में हुए किसान आंदोलन के समय सरकार ने आलोचना करने वाले कई ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने के निर्देश दिए थे। साथ ही साथ उन्होंने दावा किया कि भारत सरकार की ओर से उन पर दबाव बनाया गया और ट्विटर को भारत में बंद करने की भी धमकी दी गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक यूट्यूब चैनल ने ट्विटर के पूर्व सीईओ का इंटरव्यू किया। इस दौरान उनसे कई सवाल पूछे गए। इन्हीं सवालों में एक सवाल ये था कि क्या कभी किसी सरकार की तरफ से उन पर दबाव बनाने की कोशिश की गई? इसके जवाब में डोर्सी ने बताया कि ऐसा कई बार हुआ और डोर्सी ने भारत का उदाहरण दिया।

डोर्सी ने कहा कि ‘सरकार की तरफ से उनके कर्मचारियों के घरों पर छापेमारी की बात कही गई। साथ ही नियमों का पालन नहीं करने पर ऑफिस बंद करने की भी धमकी दी गई। डोर्सी ने कहा कि यह सब भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हुआ’।

डोर्सी ने इसी तरह तुर्किए का भी उदाहरण दिया और बताया कि वहां भी सरकार की तरफ से ट्विटर को उनके देश में बंद करने की धमकी दी गई थी। डोर्सी ने कहा कि तुर्किए में उनकी कंपनी ने सरकार के खिलाफ कई मुकदमे लड़े और जीते भी। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Trains Affected news: चक्रवात ‘बिपरजॉय’ का कहर; राजकोट मंडल की यह ट्रेनें हुई प्रभावित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें