Railway

Swachhta pakhwada celebration: अहमदाबाद मंडल पर स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत “स्वच्छ परिसर” दिवस मनाया गया

Swachhta pakhwada celebration: स्टेशनों पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए “क्या करें और क्या ना करें” से संबंधित पोस्टर लगाए गये

अहमदाबाद, 22 सितंबरः Swachhta pakhwada celebration: अहमदाबाद मंडल पर 16 सितंबर से “स्वच्छता पखवाड़ा” मनाया जा रहा है। इसी क्रम में 22 सितंबर को “स्वच्छ परिसर” दिवस के रूप में मनाया गया। इस दिन मंडल के सभी स्टेशनों/डिपो/हॉस्पिटल/स्वास्थ्य इकाइयों/कॉलोनी/रनिंग रूम आदि की गहन सफाई की गई। पार्किंग एरिया और सर्कुलेटिंग एरिया से कचरे को हटाया गया।

Railway 1 1

स्टेशनों पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए “क्या करें और क्या ना करें” से संबंधित पोस्टर लगाए गये। सूखे कचरे और गिले कचरे को अलग-अलग रखने हेतु डस्टबीन उपलब्ध कराए गये हैं। मच्छरों से बचाव हेतु धूम्रीकरण किया गया। पर्यावरण की सुंदरता को बनाए रखने हेतु पेड़ो की छंटाई की गई।

अहमदाबाद मंडल पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी हर्षद कुमार वाणिया के मार्गदर्शन में चिकित्सा विभाग के सहयोग से मंडल की 11 रेलवे कॉलोनियों जिनमें पुरानी रेलवे कॉलोनी व नई रेलवे कॉलोनी साबरमती, खोखरा रेलवे कॉलोनी मणिनगर और महेसाणा, पालनपुर, गांधीधाम कालूपुर, हिम्मतनगर, विरमगाम एवं धांगध्रा स्थित रेलवे कॉलोनियों में कर्मचारी कल्याण निरीक्षकों एवं स्वास्थ्य निरीक्षकों की मदद से गहन साफ-सफाई कराई गई। साथ ही इंजीनियरिंग विभाग द्वारा भी रेलवे कॉलोनियों में कलर- पेंटिंग का कार्य व्यापक रूप से किया जा रहा है।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. VCW international workshop: वीसीडब्लू में छः दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.