Rajkot Station Mahotsav

Rajkot Station Mahotsav: राजकोट रेलवे स्टेशन पर मनाया जाएगा ‘स्टेशन महोत्सव’

Rajkot Station Mahotsav: राजकोट रेलवे स्टेशन पर 26 और 27 अक्टूबर को मनाया जाएगा ‘स्टेशन महोत्सव

राजकोट, 25 अक्टूबरः Rajkot Station Mahotsav: पश्चिम रेलवे के राजकोट मंडल में स्थित ‘राजकोट’ स्टेशन पर 26 और 27 अक्टूबर को ‘स्टेशन महोत्सव’ मनाया जाएगा। इस महोत्सव के माध्यम से रेल यात्रियों को रेलवे के इतिहास के साथ-साथ स्थानीय संस्कृति और पर्यटन स्थलों के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

राजकोट स्टेशन पर होने वाले इस दो दिवसीय ‘स्टेशन महोत्सव’ का शुभारंभ 26 अक्टूबर को सुबह 09.30 बजे से होगा। इस महोत्सव में रेल प्रशासन द्वारा स्टेशन इतिहास व पर्यटन से संबंधित फोटो प्रदर्शनी लगायी जाएगी। 26 और 27 अक्टूबर को सुबह 09.30 बजे से लेकर 11.00 बजे तक राजकोट स्टेशन पर सांस्कृतिक नृत्य, नुक्कड़ नाटक और लोक गीत का आयोजन किया गया है। स्टेशन परिसर में रंगोली बनायी जाएगी।

रेलवे सलाहकार समिति के सदस्यों, स्थानिक स्वयं सेवी संस्थाओं तथा अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में स्टेशन परिसर में वृक्षारोपण किया जाएगा। पश्चिम रेलवे द्वारा ‘रेलवे के गौरवशाली अतीत से गतिशील वर्तमान तक का सफर’ विषय पर बनाई गयी लघु फिल्म भी इस अवसर पर राजकोट स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी।

इस महोत्सव के दौरान राजकोट रेलवे स्टेशन को तथा स्टेशन परिसर में रखे गए हेरिटेज स्टीम इंजन को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा। राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अश्विनी कुमार के अनुसार इस तरह के ‘स्टेशन महोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन मंडल के अन्य स्टेशनों पर भी किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Trains Affected: ब्लॉक के कारण पश्चिम रेलवे की कई ट्रेनें रद्द होंगी, देखें पूरी लिस्ट…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें