Rajkot-Rewa exam train: राजकोट एवं रीवा के बीच चलेगी परीक्षा स्‍पेशल ट्रेन

Rajkot-Rewa exam train: टिकटों की बुकिंग 7 मई से

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
राजकोट, 06 मई:
Rajkot-Rewa exam train: नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के द्वितीय चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा राजकोट एवं रीवा के बीच परीक्षा विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम श्री अभिनव जेफ के अनुसार इस स्‍पेशल ट्रेन का विवरण इस प्रकार है:-

ट्रेन संख्या 02193/02194 राजकोट-रीवा परीक्षा सुपरफास्ट स्पेशल (2 फेरे)

ट्रेन नंबर 02193 राजकोट-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल सोमवार, 9 मई, 2022 को राजकोट से 23.05 बजे प्रस्थान करेगी और बुधवार को 00.20 बजे रीवा पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 02194 रीवा-राजकोट सुपरफास्ट स्पेशल शनिवार, 7 मई, 2022 को रीवा से 22.40 बजे प्रस्थान करेगी और सोमवार को 00.45 बजे राजकोट पहुंचेगी।

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में वांकानेर, सुरेंद्रनगर, विरमगाम, अहमदाबाद, आणंद, छायापूरी, गोधरा, रतलाम, नागदा, उज्जैन, सुजालपुर, संत हिरदाराम नगर, भोपाल, होशंगाबाद, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर और सतना स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी, स्लीपर क्लास, और द्वितीय श्रेणी के सामान्‍य डिब्‍बे होंगे।

ट्रेन संख्‍या 02193 राजकोट-रीवा सुपरफास्ट स्पेशल में टिकटों की बुकिंग 7 मई, 2022 से यात्री आरक्षण केन्‍द्रों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। उपरोक्त ट्रेन विशेष किराए पर स्‍पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी और द्वितीय श्रेणी के सामान्य कोचों को छोड़कर सभी वर्गों के लिए पूरी तरह से आरक्षित रूप में चलेगी।

ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-WR Summer special Trains update: पश्चिम रेलवे द्वारा ग्रीष्‍मकालीन स्‍पेशल ट्रेनों के 440 से अधिक फेरे बढाये गये

Hindi banner 02