Alok kansal visit rajkot mandal

Rajkot division devlopment work: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल द्वारा राजकोट मंडल में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए निरीक्षण

राजकोट, 20 अगस्त: Rajkot division devlopment work: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने आज राजकोट मंडल का दौरा किया। महाप्रबंधक कंसल ने राजकोट स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होने प्लेटफाम पर स्थित खानपान के स्टॉल, यात्री प्रतीक्षालय, वॉटर कूलर, हेरिटेज गॅलेरी, कोंकोर्स हॉल, पार्सल ऑफिस, इत्यादि जगहों का बारिकी से निरीक्षण किया तथा प्लेटफाम पर वर्तमान में चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया। साथ ही कंसल ने कोठी कम्पाउन्ड, राजकोट में स्थित रेलवे अस्पताल में एक नवनिर्मित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का उदघाटन किया।

Festival special train: अहमदाबाद होकर गुजरने वाली 03 जोड़ी त्‍योहार स्‍पेशल ट्रेनों के फेरे होंगे विस्‍तारित

Rajkot division devlopment work: इस प्लांट के टेंक की क्षमता 500 लीटर की है जिससे अस्पताल में भर्ती रोगियों के लिए अविरत ऑक्सीजन की सप्लाई की जा सकेगी। कंसल ने अस्पताल में भर्ती रोगियों से बातचीत करके उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा अस्पताल में मौजूद सुविधाओं का विस्तार से निरीक्षण किया।

Rajkot division devlopment work

इसके बाद महाप्रबंधक कंसल ने (Rajkot division devlopment work) लोको कॉलोनी, राजकोट में स्थित फुटबाल ग्राउंड में नवनिर्मित पवेलियन का उदघाटन किया। इस पवेलियन में करीब 80 लोग बैठ सकते हैं। राजकोट स्थित डीआरएम ऑफिस के कॉन्फ्रेंस रूम में कंसल ने राजकोट मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन, अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंडल में किए गये यात्री सुविधाओं, संरक्षा/सुरक्षा कार्य, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कार्य, विद्युतीकरण कार्य और अन्‍य विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा की

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने यात्रियों से कार्य के दौरान राष्ट्र को प्रथम स्थान देते हुए कार्य करना चाहिए और परस्पर भाईचारे को प्राथमिकता देते हुए सामाजिक समरसता के लिए कार्य करना चाहिए और पोर्ट कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए  कार्य करना चाहिए तथा सभी सेक्टरों के माल लदान को रेलवे के माध्यम से पूरे भारतवर्ष में पहुंचाने के लिए आसान  करने के लिए विशेष जोर दिया जिससे रेलवे द्वारा माल परिवहन में बढ़ोतरी हो और विभिन्न सेक्टरों का सामान समय पर निर्धारित स्थान पर पहुंच सके।

Whatsapp Join Banner Eng