Railway 2

Public Facility at surat station: केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री ने उधना-सूरत स्टेशनों पर विभिन्न यात्री सुविधाओं का उद्घाटन किया

Public Facility at surat station: जरदोश ने सूरत स्टेशन पर नए कवर शेड और सुधारीकृत प्लेटफॉर्म क्रमांक 4 को भी राष्ट्र को समर्पित किया

मुंबई, 26 फरवरीः Public Facility at surat station: केंद्रीय रेल एवं कपड़ा राज्यमंत्री दर्शना जरदोश द्वारा उधना स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में आज उधना और सूरत स्टेशनों पर विभिन्न यात्री सुविधाओं (Public Facility at surat station) का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर सांसद सी. आर. पाटिल एवं सांसद प्रभुभाई वसावा, पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जी. वी. एल. सत्य कुमार सहित अन्य विशिष्ट अतिथि और वरिष्ठ रेलवे अधिकारी उपस्थित थे।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उधना और सूरत स्टेशनों पर कई सुविधाओं की शुरुआत की गई। उधना स्टेशन पर रेल एवं कपड़ा राज्‍यमंत्री दर्शना जरदोश ने नवनिर्मित प्लेटफार्म क्रमांक 4/5, प्लेटफार्म नंबर 1 पर नए एस्केलेटर और विस्तारित दक्षिणी पैदल ऊपरी पुल का उद्घाटन किया। सूरत स्टेशन (Public Facility at surat station) पर जरदोश ने नए विस्तारित दक्षिणी पैदल ऊपरी पुल, प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर नए एस्केलेटर और कोच गाइडेंस सिस्टम के साथ सीसीटीवी कैमरे तथा वेब लिंक के द्वारा गंगाधरा स्टेशन पर नए पार्सल टर्मिनल का भी उद्घाटन किया।

जरदोश ने सूरत स्टेशन पर (Public Facility at surat station) नए कवर शेड और सुधारीकृत प्लेटफॉर्म क्रमांक 4 को भी राष्ट्र को समर्पित किया। अपने संबोधन में रेल राज्यमंत्री ने सूरत क्षेत्र के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा किया और रेलवे द्वारा क्षेत्र में लाए जा रहे नए और सकारात्मक परिवर्तनों का स्वागत किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इन यात्री सुविधाओं से संरक्षा में बढ़ोत्तरी के साथ ही सीसीटीवी निगरानी से उनकी सुरक्षा में इजाफा होगा तथा सभी यात्रियों को आवागमन में आसानी होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ukraine president talks to PM: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात, पढ़ें पूरी खबर

एस्केलेटर जैसी सुविधाएं दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों की आवाजाही को सुगम बनाते हुए यात्रियों की संरक्षा सुनिश्चित करेंगी। जरदोश ने पिछली साल 4 सितंबर को न्यू उधना गुड्स शेड से पहली टेक्सटाइल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया था। उसके बाद से पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल द्वारा 120 टेक्सटाइल एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं। समारोह के दौरान इस उपलब्धि को मनाने के लिए सौंवी टेक्सटाइल एक्सप्रेस का वीडियो दिखाया गया।

ठाकुर ने बताया कि गंगाधरा स्टेशन पर नव विकसित पार्सल टर्मिनल स्थानीय व्यापार और उद्योग को प्रोत्साहित करेगा। सूरत देश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में से एक है और यहां पार्सल और माल ढुलाई की बहुत बड़ी संभावनाएं हैं। बाजार सर्वेक्षण किए जाने के बाद गंगाधरा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 को सामान्य लूप के रूप में परिवर्तित किया गया और पार्सल यातायात के लिए शुरू कर दिया गया है। पार्सल यातायात को देखते हुए यह नया टर्मिनल सूरत तथा चलथान टर्मिनलों पर अतिरिक्त दबाव को कम करने में सहायक होगा।

Hindi banner 02