RPF rajkot anamat

Operation Anamat: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ ने ट्रेन एवं स्टेशन पर छूटे हुए 57 यात्रियों के 7.73 लाख रु के कीमती सामान लौटाए

Operation Anamat: राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ द्वारा 57 यात्रियों के ट्रेन एवं स्टेशन पर छूटे हुए 7.73 लाख रु के कीमती समान सही सलामत लौटाए

राजकोट, 23 फरवरीः Operation Anamat: राजकोट मंडल के समर्पित कर्मचारी अपने सम्माननीय ग्राहकों को सुखद और सुरक्षित यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार इसी क्रम में 22 फरवरी, 2022 को करीब 16.10 बजे राजकोट रेलवे स्टेशन पर बैग स्कैनर ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल प्रियांशी दुबे को एक बैग लावारिस हालत में सर्कुलेटिंग एरिया में पड़ा होने की सूचना मिली।

उन्होंने इस बैग को मशीन से चेक किया और उसमें कोई संदिग्ध सामान नहीं होने की पुष्टि होने पर बैग को RPF थाने में जमा करा दिया। रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ द्वारा 2 पंचों के समक्ष बैग खोला गया। इस बैग में कुल 32000/- रु का सामान मिला जिसमें 28000/- रु नगद, स्पोर्ट्स शूज कीमत करीब 2000/- रु और एक अमेरिकन टूरिस्टर बैग कीमत 2000/- रु शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Zamaana: आधे सपने तो यही सोचकर दम घोट लेते हैं कि ज़माना क्या कहेगा: अनुराधा रानी

बैग में मिली एक डायरी मे लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर चंचल मुखर्जी नाम के व्यक्ति नाम ने बताया कि वह गाड़ी संख्या 12950 सांतरागाछी-पोरबंदर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सांतरागाछी से राजकोट यात्रा करके आए थे और यात्रा के बाद ट्रॉली बैग स्टेशन पर ही भूल गए थे। यह यात्री 22 फरवरी को करीब 20.00 बजे बजे RPF थाना राजकोट पोस्ट पर उपस्थित हुआ और जानकारी के पूर्ण सत्यापन के बाद बैग और उसका सारा सामान उसे लौटा दिया गया।

गौरतलब है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में राजकोट मंडल के आरपीएफ स्टाफ द्वारा अभी तक 57 यात्रियों के ट्रेन एवं स्टेशन पर छूटे हुए करीब 7.73 लाख रु के कीमती समान को ऑपरेशन अमानत (Operation Anamat) के तहत सही सलामत लौटाया जा चुका है। राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव ने संबंधित रेलकर्मियों द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही, ईमानदारी और कार्य के प्रति समर्पण की सराहना की है।

Hindi banner 02