Operation Amanat

Operation Amanat: ऑपरेशन अमानत के तहत यात्री को वापस मिला खोया हुआ बैग, पढ़ें पूरी खबर…

Operation Amanat: ASI द्वारा आवश्यक कागजी कार्यवाही कर 02 पंचों के समक्ष नकद गिनवाकर सही सलामत यात्री को लौटा दिया गया

मुंबई, 04 अक्टूबरः Operation Amanat: आज 04 अक्टूबर को समय तकरीबन 10.00 बजे ASI रविंद्र सानप को भायखला स्टेशन प्लेटफॉर्म नं.02 पर गस्त के दौरान उक्त प्लेटफॉर्म पर खड़ी लोकल ट्रेन के कोच नं.5264/ए के यात्री (नामः संपत बडदे) ने कोच में पड़ी ब्लैक कलर की लावारिस बैग के बारे में बताया।

बाद में ASI रविंद्र सानप उक्त बैग को RPF थाना भायखला लेकर आए। यहां उन्होंने 02 पंचो के समक्ष खोलकर देखा तो उसमें 500 रुपए के 88 नोट, 100 रुपए के 50 नोट, 50 रुपए के 20 नोट सहित कुल 50,000 रुपए नकद मिले तथा एक पहचान पत्र मिला। पहचान पत्र पर लिखे मो.नं.9320722202 से फोन द्वारा संपर्क किया गया तो सामने वाले व्यक्ति ने अपना नाम बुद्धघोष तुकाराम तांबेडकर, उम्र 46, पता रूम नं. 4, साई सिद्धि चाल, आहेरेगांव, कोपर ईस्ट बताया।

जब उससे ट्रेन में मिले बैग के बारे में पूछा गया तो उसने बताया की मैं अपने परिवार के साथ कोपर से दादर के लिए यात्रा कर रहा था। दादर स्टेशन आने पर हम लोग जल्दीबाजी में उतर गए, तभी मेरे पास रखा एक काले रंग का शैग बैग ट्रेन में छूट गया। बाद में मुझे समझ नहीं आया की मैं क्या करूं किसको बताऊं। उसी समय आरपीएफ पोस्ट भायखला से फोन आया की सैग बैग मिला है।

बैग में मिले नकद के बारे में पूछने पर उसने बताया कि, मेरी बेटी की शादी की कुछ खरीदारी हेतु परिवार के साथ जा रहा था। उसके लिए करीबन 50,000 रुपए बैग में सफेद रंग के लिफाफे में रखे है। ASI रविंद्र सानप ने यात्री को भायखला थाना आकर उक्त बैग ले जाने को कहा।

इसके कुछ समय बाद यात्री आरपीआफ थाना भायखला आकर शिफ्ट इंचार्ज एएसआई रविंद्र सानप के सामने उपस्थित हो गया। उसने अपनी पहचान बताकर सामने रखा बैग अपना होना बताया। बाद में एएसआई द्वारा यात्री की पहचान कराकर तथा आवश्यक कागजी कार्यवाही कर, 02 पंचों के समक्ष नकद गिनवाकर सही सलामत हालात में उसे लौटा दिया। पैसा मिलने पर यात्री ने आरपीएफ का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Inland Waterways Authority of India Meeting in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की बैठक संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें