Ashwini vaishnav

Independence train and station celebrations: आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन समारोह का समापन इस तारीख को होगा, जानें विस्तार से…

Independence train and station celebrations: भारतीय रेल द्वारा 23 जुलाई को आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन का समापन समारोह आयोजित किया जाएगा

नई दिल्ली, 22 जुलाईः Independence train and station celebrations: भारतीय रेल द्वारा 23 जुलाई को नई दिल्ली में सप्ताह भर का प्रतिष्ठित समारोह आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन का समापन समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव उपस्थित होंगे। वैष्णव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिवार के सदस्यों से बातचीत करेंगे।

आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के भाग के रूप में भारतीय रेल द्वारा 18 जुलाई से 23 जुलाई तक एक सप्ताह का ‘आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन’ समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह के दौरान 75 चिन्हित स्टेशनों/27 रेलगाड़ियों की स्वतंत्रता संग्राम में महत्व को दिखाया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Diabetes patient health tips: डायबिटीज के मरीज भूलकर भी ना करें इन फलों का सेवन, हो सकता है नुकसान

सभी क्षेत्रीय/मंडल अपने नामित स्टेशनों (सभी 75 स्वतंत्रा स्टेशन) समापन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंस से जोड़े जाएंगे। महाप्रबंधक समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लेंगे। इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय रेल महाप्रबंधकों को पहले ही लिखा है।

सभी क्षेत्र/मंडल में उनके नामित स्टेशनों (सभी 75 स्वतंत्रता स्टेशन) के माध्यम से दोतरफा कम्युनिकेशन लिंक के साथ समारोह का लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

Hindi banner 02