WR General Manager Safety Award

General Manager Safety Award: पश्चिम रेलवे के ग्यारह कर्मचारियों को महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से किया गया सम्मानित

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 16 जून:
General Manager Safety Award: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रकाश बुटानी द्वारा पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों के 11 कर्मचारियों को सुरक्षित ट्रेन परिचालन में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन के लिए सम्मानित किया गया। इन कर्मचारियों को अप्रैल और मई, 2022 के महीनों के दौरान ड्यूटी में उनकी सतर्कता तथा अप्रिय घटनाओं को रोकने में योगदान और परिणामस्‍वरूप सुरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने के लिए सम्मानित किया गया। 

11 कर्मचारियों में से 4 कर्मचारी रतलाम मंडल से, 3 कर्मचारी वडोदरा मंडल से और एक-एक  कर्मचारी अहमदाबाद, राजकोट, भावनगर मंडल और प्रधान कार्यालय, चर्चगेट से थे। बैठक में प्रधान विभागाध्‍यक्षों (PHOD) ने भाग लिया, जबकि सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

General Manager Safety Award
पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रकाश बुटानी प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी तथा महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार प्राप्तकर्ताओं के साथ।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बुटानी ने सम्मानित किए जा रहे कर्मचारियों की सतर्कता की सराहना की और उल्लेख किया कि वे सभी के लिए अनुकरणीय आदर्श हैं। सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे रेल और ट्रैक फ्रैक्चर का पता लगाने, व्हील में हेयरलाइन क्रैक, किसी अप्रिय घटना से बचाने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाने, ब्रेक बाइंडिंग और व्हील तथा हॉट एक्‍सल में स्‍पार्किंग का पता लगाने और गुजरने वाली ट्रेन में चिंगारी और धुएं के बारे में समय पर सूचना देना जैसे संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन के प्रति अपना गहन  उत्साह और प्रतिबद्धता दिखाई।

पश्चिम रेलवे को सभी पुरस्कार प्राप्त कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें:Okha-Guwahati train canceled: लखनऊ मंडल में डबल ट्रैक कार्य के चलते ओखा-गुवाहाटी ट्रेन रद्द

Hindi banner 02