CR mahila

CRWWO: मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा एवं महाप्रबंधक ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रेलवे अस्पताल का दौरा किया

CRWWO: अध्यक्षा मीनू लाहोटी ने “द हॉस्पिटल किचन एंड डाइटरी सर्विसेज” के नवीनीकरण और उन्नयन प्रक्रिया का विस्तार किया

मुंबई, 28 जनवरीः CRWWO: मीनू लाहोटी, अध्यक्षा मध्य रेल महिला कल्याण संगठन और अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने 26.01.2022 को 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर मेमोरियल अस्पताल, भायखला का दौरा किया।मीनू लाहोटी ने “द हॉस्पिटल किचन एंड डाइटरी सर्विसेज” के नवीनीकरण और उन्नयन प्रक्रिया का विस्तार किया और 120 लीटर क्षमता का एक एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया हैवी ड्यूटी टिल्टिंग राइस बॉयलर, एक स्टेनलेस स्टील कामर्शियल कन्वेयर ब्रेड टोस्टर प्रति घंटे 150 स्लाइस के लिए भेंट किया।

CR jagjivanram hospital

मीनू लाहोटी ने मुंबई रेलवे विकास निगम के सीएसआर कार्यक्रम के तहत प्राप्त कैमरे के साथ एक हाई एंड कंपाउंड माइक्रोस्कोप, राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड से प्राप्त सीएसआर निधियों का उपयोग करते हुए मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा खरीदे गए एडवांस्ड बायोनिक्स लिमिटेड के 3 कॉकलियर प्लांट भी सौंपे। एमआरवीसी के सहयोग से 10 व्हीलचेयर और 50 रोगी बेडसाइड स्टेनलेस स्टील स्टूल जैसे गतिशीलता उपकरण, भायखला के बाल रोग विभाग के नवजात शिशुओं के बीच वितरण के लिए भायखला के डॉ विजय सिंह ऑर्थोपेडिक सर्जन और मध्य रेल महिला कल्याण संघटन द्वारा बेबी किट भेंट किए गए।

क्या आपने यह पढ़ा….. FIR against shweta tiwari: अभिनेत्री श्वेता तिवारी की मुश्किलों में हुआ इजाफा, भगवान को लेकर दिए बयान में एफआईआर दर्ज

अनिल कुमार लाहोटी ने गैर-कोविड आईसीयू में बेडसाइड उपयोग के लिए अत्याधुनिक उन्नत अल्ट्रासाउंड और कलर डॉपलर मशीन और बाल रोग विभाग के लिए कंप्रेसर और उच्च प्रवाह नाक प्रवेशनी के साथ एक बबल नेज़ल सी-पीएपी मशीन का शुभारंभ किया। उन्होंने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी से लैस “पैथोलॉजी विभाग की जैव रसायन और इम्यूनोसे प्रयोगशाला” का भी उद्घाटन किया। यह उपकरण एक एकीकृत प्रणाली में नैदानिक ​​जैव रसायन और इम्यूनोसे परीक्षण प्रदान करता है जिसमें प्रति घंटे 1,400 परीक्षणों के अधिकतम थ्रूपुट, बेहतर प्रयोगशाला दक्षता और टर्नअराउंड समय के साथ लगातार स्टेट परिणाम के साथ बड़ी भार क्षमता होती है।

भायखला को अस्पताल के कोविड और गैर-कोविड दोनों क्षेत्रों में उपयोग के लिए इस वर्ष 10 करोड़ रुपए के कीमत के शीर्ष चिकित्सा उपकरण प्राप्त हुए हैं, इनमें से 8 उपकरण रु. 1.85 करोड़ का उद्घाटन केवल गणतंत्र दिवस 2022 के अवसर पर अनिल कुमार एवं मीनू लाहोटी द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ. यशवीर सिंह अटारिया, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक, एस.के. पंकज, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक, सहित अन्य प्रमुख विभागाध्यक्ष, भायखला अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ मीरा अरोड़ा के साथ डॉक्टरों की टीम और पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।

Hindi banner 02