CR GM Inspected Phaltan Station

CR GM Inspected Phaltan Station: मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करन यादव ने फलटन स्टेशन का निरीक्षण किया

CR GM Inspected Phaltan Station: महाप्रबंधक ने भविष्य के विकास और परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की।

मुंबई, 10 फरवरीः CR GM Inspected Phaltan Station: मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करन यादव ने आज (10 फरवरी को) फलटन स्टेशन (CR GM Inspected Phaltan Station) का निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने रंजीत नाइक निंबालकर, सांसद, माढ़ा के साथ फलटन स्टेशन का विस्तृत निरीक्षण किया और फलटन स्टेशन के विकास कार्य और अन्य संबंधित परियोजनाओं की समीक्षा की।

इसके बाद एक संवाददाता सम्मेलन में, यादव ने लोनंद से फलटन ट्रेनों की गति बढ़ाने, लंबे समय से प्रतीक्षित फलटन से बारामती खंड की शुरुआत और फलटन से पंढरपुर नई लाइन सहित परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की।

इस सेक्शन की मंजूरी नीति आयोग की मंजूरी के बाद अगली कैबिनेट कमेटी की बैठक में मिलने की संभावना है क्योंकि प्रोजेक्ट की लागत 2000 करोड़ से ज्यादा है. इससे पहले यादव ने नीरा नदी पर पुल के निर्माण स्थल का दौरा किया, जहां योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

Advertisement

पुल का निर्माण 7 स्पैन गर्डरों के साथ किया जाएगा, जिसका निर्माण वर्तमान में मध्य रेल कारखाना, मनमाड में किया जा रहा है और उम्मीद है कि यह तैयार हो जाएगा। वर्षों का समय। पुल के निर्माण का अनुबंध पहले ही हो चुका है और एजेंसी भी तय हो चुकी है। चयनित एजेंसी परियोजना के निष्पादन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए मशीनरी को स्थानांतरित करने की तैयारी कर रही है।

निरीक्षण से पहले महाप्रबंधक ने सांसद निंबालकर के साथ भी विस्तृत चर्चा की जिसमें फलटन स्टेशन के भविष्य के विकास, फलटन से बारामती लाइन के त्वरित निष्पादन और फलटन-पंढरपुर परियोजना की वर्तमान स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। अवनीश कुमार पांडे, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी, निर्माण, इंदु रानी दुबे, मंडल रेल प्रबंधक, पुणे और मुख्यालय और पुणे मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा… IND VS ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट से भी बाहर हुए कोहली, इस खिलाड़ी को पहली बार मौका

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें