CR GM Inspected Kurla Station

CR GM Inspected Kurla Station: मध्य रेल महाप्रबंधक ने कुर्ला स्टेशन-लोकमान्य तिलक टर्मिनस का निरीक्षण किया

CR GM Inspected Kurla Station: महाप्रबंधक ने स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, यात्रियों की सुविधा का आकलन किया और सुरक्षा और सुरक्षा उपायों की समीक्षा की

मुंबई, 09 फरवरीः CR GM Inspected Kurla Station: मध्य रेल के महाप्रबंधक राम करन यादव ने आज (9 फरवरी 2024 को) कुर्ला स्टेशन, लोकमान्य तिलक टर्मिनस और कुर्ला कार शेड का निरीक्षण किया। यादव ने कुर्ला स्टेशन पर विभिन्न एजेंसियों द्वारा पूर्वी दिशा में किये जा रहे कार्यों का विस्तार से निरीक्षण किया। उन्होंने वर्तमान में प्रदान की जा रही यात्री सुविधाओं की भी समीक्षा की और यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कार्यों को तेजी से निष्पादित करने के निर्देश दिए।

महाप्रबंधक ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस में चल रही परियोजनाओं का विस्तृत निरीक्षण भी किया। उन्होंने स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, यात्रियों की सुविधा का आकलन किया और सुरक्षा और सुरक्षा उपायों की समीक्षा की। यादव ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत कुर्ला और लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर चल रहे स्टेशन विकास कार्यों का भी विस्तार से निरीक्षण किया और चर्चा की।

तत्पश्चात महाप्रबंधक ने कुर्ला कार शेड का दौरा किया जहां उन्होंने मुंबई उपनगरीय प्रणाली की मुख्य विशेषताओं और ऐतिहासिक कार शेड के उन्नयन के प्रमुख प्रस्तावों के बारे में विस्तार से चर्चा की। महाप्रबंधक ने प्रणोदन प्रणाली, कर्षण मोटर जैसे उपकरणों की प्रमुख विफलताओं पर ध्यान केंद्रित किया और विफलता को कम करने के लिए कार्य योजना पर चर्चा की।

उन्होंने ईएमयू रेक की सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया और सफाई की विस्तृत प्रक्रिया और विभिन्न सफाई कार्यक्रमों पर चर्चा की। यादव ने चलती हुई मिनी एसी लोकल ट्रेन के साथ उपनगरीय प्रणाली के इनहाउस तैयार वर्किंग मॉडल का भी दौरा किया और एक समस्या निवारण निर्देशिका का उद्घाटन किया।

महाप्रबंधक ने कुर्ला कार शेड को 40,000/- रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। इस अवसर पर मुख्यालय और मुंबई मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Shankaracharya Triveni Snan: ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य ने त्रिवेणी संगम में किया मौन स्नान

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें