Breast cancer checkup camp

Breast cancer checkup camp: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन, अहमदाबाद द्वारा स्तन कैंसर की जाँच के लिए कैंप का आयोजन

Breast cancer checkup camp: कैंप में जाँच के लिए THERMALYTIX की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा

अहमदाबाद, 23 जनवरीः Breast cancer checkup camp: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन, अहमदाबाद की अध्यक्षा गीतिका जैन एवं उनकी टीम के द्वारा नारायणा मल्टीस्पेशीलिटी हॉस्पिटल के सौजन्य से 23-01-2023 से 25-01-2023 तक मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में स्तन कैंसर की जाँच के लिए कैंप आयोजित किया जा रहा है।

इस कैंप में जाँच के लिए THERMALYTIX की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा है। जिससे गांठ बनने की स्टेज आने से पहले ही बीमारी का पता लग जाएगा एवं उपचार आसानी से संभव होगा। इस जाँच पद्धति में महिला को छूने की या देखने की आवश्यकता नहीं पड़ती, ना कोई दर्द, ना रेडियेशन सिर्फ एक स्क्रीन के पीछे से थर्मल इमेज से ही जाँच हो जाती है।

अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मोनिका शर्मा मंडल रेलवे हॉस्पिटल साबरमती और नारायणा अस्पताल की डॉ. अंकिता दूबे (गायनेक) ने इस अवसर पर महिलाओं को सम्बोधित किया।

गीतिका जैन अध्यक्षा WRWWO अहमदाबाद ने अपने संबोधन में कहा की आज ऐसे समय में जब जांच करवाना मुश्किल व महंगी प्रक्रिया है ऐसे समय में WWO ने नारायणा हॉस्पिटल के साथ मिलकर ब्रेस्ट कैंसर की जांच के लिए यह कैंप आयोजित किया है। हम महिलाएं परिवार के हर एक सदस्य का खास ध्यान रखती हैं लेकिन हमेशा ही अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाह रहती है।

परिवार की जिम्मेदारी, जांच की लंबी प्रक्रिया, हॉस्पिटल्स में बढ़ती भीड़ भी हमारे डर का कारण है। WWO ने आपकी इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस कैंप का आयोजन कराया है। हमारा उद्देश्य है कि आप जो परिवार का आधार स्तंभ है अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहना सीखें। सभी महिला कर्मियों से इस अवसर का लाभ उठाने और अन्य रेलकर्मी बहनों को ये टेस्ट करवाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा। इस अवसर पर संगठन के सभी पदाधिकारीगण भी उपस्थित थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Penalty for blowing the horn: बेवजह हॉर्न बजाना पड़ेगा महंगा; लगेगा 10,000 तक का जुर्माना! जानिए कहां लागू होगा नियम

Hindi banner 02