Railway 2

Ashwini vaishnav inspects chhatrapati shivaji maharaj terminus: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस का किया निरीक्षण

Ashwini vaishnav inspects chhatrapati shivaji maharaj terminus: अश्विनी वैष्णव ने सीएसएमटी भवन के बरामदे, ग्रांड स्टेयरकेस, सेंट्रल डोम का भी किया निरीक्षण

मुंबई, 09 जूनः Ashwini vaishnav inspects chhatrapati shivaji maharaj terminus: भारत सरकार में रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज मध्य रेल के शिवाजी महाराज टर्मिनस का निरीक्षण किया। वैष्णव ने सीएसएमटी भवन के बरामदे, ग्रांड स्टेयरकेस, सेंट्रल डोम का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को साष्टांग प्रणाम किया और स्टार चैंबर के सामने उन्हें सीएसएमटी विरासत भवन के संरक्षण और नवीनीकरण के बारे में बताया गया।

Ashwini vaishnav inspects chhatrapati shivaji maharaj terminus: उन्होंने बुकिंग विंडो (स्टार चैंबर), उपनगरीय कॉनकोर्स, उपनगरीय प्लेटफॉर्म और ट्रेन में यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने महिला यात्रियों से बातचीत की और महिला यात्रियों की सुरक्षा के बारे में पूछताछ की, जिसका उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया और कहा कि वह सुरक्षा और स्वच्छता से बहुत संतुष्ट हैं।

IMG 20220609 WA0015

रेलमंत्री ने हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ उनके कामकाज के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने पं.दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से आए लंबी दूरी के यात्री के परिवार के साथ भी बातचीत की और स्टेशन एवं ट्रेन में यात्रा के अनुभव और साफ-सफाई के बारे में पूछा। उन्होंने उसी के बारे में संतोषजनक जवाब दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Women-Men kabaddi championship in mau: मऊ में महिला और पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ आयोजन

Ashwini vaishnav inspects chhatrapati shivaji maharaj terminus: मेनलाइन कॉनकोर्स में, उन्हें यात्री सुविधाओं की जानकारी प्रदर्शित करने के बारे में बताया गया। उन्होंने एक स्टेशन एक उत्पाद स्टाल का निरीक्षण किया। बाद में वैष्णव ने सीएसएमटी में 26/11 के शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया। उन्होंने ट्रेन सहायकों (लाइसेंस प्राप्त पोर्टर) लंबी दूरी के यात्रियों के साथ उनके यात्रा अनुभव के बारे में बातचीत की।

उन्होंने स्टेशन पर सार्वजनिक शौचालय और प्लेटफॉर्म संख्या 18 की ओर जाने वाली गैलरी का भी निरीक्षण किया। वापिस जाते समय, उन्होंने सीएसएमटी में लॉबी में मोटरमैन और गार्ड के साथ बातचीत की। उन्होंने उपनगरीय ट्रेनों के कामकाज, मुंबई की जीवन रेखा, सिग्नल और उपनगरीय ट्रेनों के कामकाज से जुड़े अन्य पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

राहुल नार्वेकर (विधायक), अनिल कुमार लाहोटी (मध्य रेल, महाप्रबंधक), प्रकाश बुटानी (पश्चिम रेलवे, प्रभारी महाप्रबंधक), सुभाष चंद्र गुप्ता, (अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक), एमआरवीसी और प्रमुख विभागाध्यक्ष और मुंबई मंडल के अधिकारी निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे।

Hindi banner 02