admin

Women-Men kabaddi championship in mau: मऊ में महिला और पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ आयोजन

Women-Men kabaddi championship in mau: चैंपियनशिप में स्टेडियम मऊ के कबड्डी के महिला पुरुष खिलाड़ी बने विजेता

मऊ, 09 जूनः Women-Men kabaddi championship in mau: उत्तरप्रदेश के मऊ में 7 और 8 जून के दिन महिला और पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप (Women-Men kabaddi championship in mau) का आयोजन किया था। जिसका समापन कल 8 जून रात को हुआ। इस चैंपियनशिप का उद्घाटन प्रवीण कुंवर सिंह ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मधुबन के हाथों से हुआ।

Women-Men kabaddi championship in mau: वहीं पर लड़िकयों के उद्घाटन के लिए स्वर्गीय अजीत सिंह ब्लाक प्रमुख मोहम्मदाबाद गोहाना के सुपुत्र उत्कर्ष सिंह उनके प्रतिनिधित्व के रूप मेें उपस्थित रहे और उन्हीं के साथ में डॉ प्रवीण कुमार मद्धेशिया स्वदेश सिंह रोशन डॉ उमेश सरोज अऱविंद जयसवाल साथी साथ पूर्व विधायक बैजनाथ पासवान पंकज सिंह चंद्र विजय मद्धेशिया ओंकार सिंह अभिषेक सिंह आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. WHO warns of monkeypox virus: मंकीपॉक्स वायरस को लेेकर डब्ल्यूएचओ ने जारी की चेतावनी, कहा…

इस जिला कबड्डी चैंपियनशिप में लगभग पुरुषों की 20 टीमें प्रतिभा की तथा महिलाओं की 6 टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें पुरुष वर्ग में जनपद की पुरुषों की टीम प्रथम स्थान रही, वहीं द्वितीय स्थान पर मऊ की स्टेडियम की टीम। दूसरे स्थान रही मऊ स्टेडियम महिला वर्ग में प्रथम स्थान रहे। मऊ स्टेडियम A रही और द्वितीय स्थान पर मऊ स्टेडियम की ही बी टीम रही।

IMG 20220609 201246

Women-Men kabaddi championship in mau: मऊ स्टेडियम बी पुरुष वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज राहुल राजभर और मैन ऑफ द मैच श्रीकांत हुए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के महासचिव राजेश कुमार सिंह ने बच्चों को आशीर्वाद स्वरुप खेल की बारीकियों को बताते हुए सभी बच्चों को एक संदेश दिया कि आप खेलो और आगे बढ़ो।

जिला कबड्डी एसोसिएशन मऊ के सचिव अवनीश राय ने बताया कि आज इसके पहले हमारे जिले में है। ऐसी चैंपियनशिप नहीं कराई गई थी जिस में महिला पुरुष दोनों ही दोनों चैंपियनशिप कराने के लिए हमने लगभग 10 दिनों से रात-दिन एक करके इस चैंपियनशिप को सफल कराने के लिए लगे हुए थे। साथ ही साथ उनके सहयोगी राहुल सिंह भी लगे रहे।

जिला कबड्डी एसोसिएशन के चेयरमैन राजा आनंद ज्योति सिंह भी इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए अपने देखरेख में सभी कार्य अपनी देखरेख में मैच को संपन्न कराएं साथ ही साथ इस मौके पर मौजूद रहे। आजमगढ़ के कोच माया प्रसाद राय ने बच्चों को आशीर्वाद स्वरुप खेल संबंधित जानकारियां दी और बताया बच्चे अपनी जिंदगी में इसे अमल करें।

Women-Men kabaddi championship in mau: इस प्रतियोगिता में डॉक्टर की भूमिका एहसान, रजनीकांत, नुरुल हसन प्रधान ने निभाई। इस प्रतियोगिता में रेेफरी कार्य रघुपति यादव बृजेश कुमार चंदन कुमार वहीं आजमगढ़ से आए हुए श्रवण कुमार कमलेश सिंह इन लोगों ने खेल में रेफरी की भूमिका निभाई।

Hindi banner 02