smoking

Anti smoking safety campaign: राजकोट मंडल द्वारा धूम्रपान निरोधक संरक्षा अभियान चलाया गया

Anti smoking safety campaign: अभियान के दौरान 167 व्यक्तियों से 6500 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्‍त किए गए

राजकोट, 04 मार्च: Anti smoking safety campaign: राजकोट रेल मंडल अपने यात्रियों को सुरक्षित और बेहतर यात्रा प्रदान करने के लिए सदैव प्रयासरत रहता है। इसी क्रम में राजकोट मंडल द्वारा 25 फरवरी से लेकर 3 मार्च, 2022 तक एक सप्ताह के लिए व्यापक धूम्रपान निरोधक संरक्षा अभियान चलाया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने बतया कि इस (Anti smoking safety campaign) धूम्रपान निरोधक संरक्षा अभियान के दौरान कुल 167 व्यक्तियों को पकड़ा गया तथा सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (COPTA)-2003 के तहत जुर्माने के रूप में 6500/- रुपये वसूल किये गये। धूम्रपान करना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है तथा सार्वजनिक स्‍थानों पर सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (COPTA)-2003 के तहत दंडनीय है। इस विषय में यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे स्टेशनों पर उद्घोषणा भी की जा रही है।

wr smoking awareness

राजकोट मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने यात्रियों से अपील की है कि वे रेल परिसरों और ट्रेनों में धूम्रपान करने से बचें और यात्रा को स्‍वयं के साथ-साथ अन्य यात्रियों के लिए भी सुरक्षित बनायें।

यह भी पढ़ें:Rajkot women murder and man attempted suicide: राजकोट में युवती की हत्या के बाद युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास