Alok singh CR

Alok Singh new AGM of Central Railway: आलोक सिंह, मध्य रेल के नए अपर महाप्रबंधक

Alok Singh, new AGM of Central Railway: भारतीय रेल यातायात सेवा 1986 बैच के अधिकारी, आलोक सिंह को विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विभिन्न पदों पर काम करने का व्यापक और गहन अनुभव है।

रिपोर्टः राम मणि पाण्डेय
मुंबई, 04 जुलाई:
Alok Singh new AGM of Central Railway: आलोक सिंह ने मध्य रेल के अपर महाप्रबंधक, मध्य का पदभार ग्रहण किया है। इससे पूर्व, आप मध्य रेल के प्रधान मुख्य संरक्षा के पद पर कार्यरत थे। आलोक सिंह, की नियुक्ति बी. के. दादाभोय के स्थान पर हुई है जिनकी पदस्थापना रेलवे बोर्ड के अतिरिक्त सदस्य (विपणन एवं व्यवसाय विकास) के रूप में नई दिल्ली में हुई हैं।

भारतीय रेल यातायात सेवा 1986 बैच के अधिकारी, आलोक सिंह को विभिन्न क्षेत्रीय रेलवे में विभिन्न पदों पर काम करने का व्यापक और गहन अनुभव है। रेलवे में सहायक परिचालन प्रबंधक के रूप में अपनी सेवा आरम्भ करते हुए, उन्होंने विभिन्न पदों जैसे वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, मुख्य माल परिवहन प्रबंधक, पूर्व में उत्तर पूर्व रेलवे, वर्तमान में पूर्व मध्य रेल, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, उत्तर पूर्व रेलवे के रूप में पर काम किया है।

उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक, (Alok Singh new AGM of Central Railway) लखनऊ, उत्तर पूर्व रेलवे के रूप में भी कार्य किया है । आलोक सिंह, मुख्य माल परिवहन प्रबंधक /मुख्य परिवहन योजना प्रबंधक गोरखपुर के रूप में यार्ड रीमॉडेलिंग और प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे के रूप में लाइन क्षमता बढ़ाने के लिए ऐशबाग (एनईआर)-माणकनगर (एनआर) कॉर्ड लाइन का कार्य निष्पादन किया।

अपने विशिष्ट करियर में, उन्होंने भारतीय रेलवे परिवहन प्रबंधन संस्थान, लखनऊ में प्रोफेसर और सीनियर प्रोफेसर (लॉजिस्टिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) के रूप में भी काम किया। कार्यकारी निदेशक, यातायात, रेलवे बोर्ड के रूप में काम करने के दौरान वे गार्ड और सेफ्टी स्टाफ द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला एच.एस लैम्प और टेल लैंप की स्पेसीफिकेशन की डिजाइनिंग एवं फाइनलाइजिंग में सूत्रधार थे।

यह भी पढ़ें:-10 employees honored with General Manager Safety Award: मध्य रेल के 10 कर्मचारी महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

Hindi banner 02