South indian Dishes

Top south indian dishes: आप भी साउथ इंडियन फूड केे हैं दीवाने, इन डिशेज को एक बार जरूर आजमाएं

Top south indian dishes: साउथ इंडियन डिशेज की भारत में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं

देश की रसोई, 06 सितंबरः Top South indian Dishes: भारत में साउथ इंडियन डिशेज की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। हर फूड लवर चाहता है कि उससे कोई भी अच्छी डिश ना छूट जाए। ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी साउथ इंडियन डिशेज की लिस्ट जिसे आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए। आइए जानें इसके बारे में….

अकि रोटी 

साउथ इंडिया में चावल की रोटियां बनती हैं और बड़े चाव से खाई जाती हैं, ठीक उसी तरह जैसे नॉर्थ साइड में लोग गेहूं की रोटी खाना पसंद करते हैं। यहां चावल या अकि की रोटी को थोड़ा अलग ढंग से बनाते हैं, इसमें चावल के आटे को गूंथते वक्त उसमें हरी मिर्च, हरा धनिया, प्याज डालते हैं और इसे गर्म पानी का यूज करके गूंथते हैं।

इल्नीर पायसम 

ये एक लाइट स्वीट डिश है जो कि नारियल के पानी से बना खीर होता है, जिससे बनाने में चावल, दूध का यूज नहीं किया जाता है। इसे खाकर आपको मजा आ जाएगा क्योंकि इसके नारियल पानी का स्वाद इसे बहुत ही यूनिक बनाता है।

बनाना फ्राई 

बनाना फ्राई खाने में बड़े ही टेस्टी लगते हैं और ये बिल्कुल क्रिस्पी होते हैं। जिन लोगों को आलू फ्राई पसंद है पर वो उसे किसी भी वजह से अगर नहीं खा पा रहे हैं तो बनाना फ्राई उसका अल्टरनेटिव हो सकता है।

मूंग दाल डोसा 

ये एक जीरो कार्ब डिश है जो की दिखने में बिल्कुल पैनकेक की तरह लगता है। इसे बनाने के लिए स्प्राउटेड ग्रीन मूंग, चावल का आटा और अदरक का इस्तेमाल करते हैं। ये आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Modi government renamed rajpath: केंद्र सरकार ने राजपथ का बदला नाम, जानें अब किस नाम से जाना जायेगा….

Hindi banner 02