India bangladesh signed 7 agreements

India-bangladesh signed 7 agreements: भारत-बांग्लादेश के बीच 7 समझौतों पर हुए हस्ताक्षर, पढ़ें पूरी खबर…

India-bangladesh signed 7 agreements: आज बांग्लादेश भारत का सबसे बड़ा विकास भागीदार हैः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 06 सितंबरः India-bangladesh signed 7 agreements: भारत के दौरे पर आई बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संग आज दोपहर द्विपक्षीय बैठक की। दोनों देशों के शीर्ष नेताओं की बैठक के दौरान रक्षा समेत विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुआ। वहीं भारत-बांग्लादेश के बीच 7 समझौतों पर हस्ताक्षर भी हुए हैं।

इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज बांग्लादेश भारत का सबसे बड़ा विकास भागीदार है और इस क्षेत्र में हमारा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार हैं। उन्होंने कहा कि लोगों से लोगों के सहयोग में निरंतर सुधार हो रहा हैं। हमने आईटी, अंतरिक्ष और न्यूकिलर एनर्जी जैसे सेक्टर में भी सहयोग बढ़ाने का निश्चय किया।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले वर्ष हमने बांग्लादेश की स्वतंत्रता की 50वीं वर्षगांठ, हमारे डिप्लोमैटिक संबंधों की स्वर्ण जयंती, शेख मुजीबुर्रहमान की जन्म शताब्दी एक साथ मनाई थी। उन्होंने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि अगले 25 साल के अमृत काल में बार-बांग्लादेश की मित्रता नई ऊंचाईयां छुएगी।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत दौरे पर हैं। शेख हसीना का औपचारिक स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में किया। इसके बाद द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और शेख हसीना दोनों हैदराबाद हाउस पहुंचे। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें प्रमुखता से व्यापार, रक्षा और बेहतर कनेक्टिविटी शामिल है। कई अहम मुद्दों पर मुहर भी लगी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Top south indian dishes: आप भी साउथ इंडियन फूड केे हैं दीवाने, इन डिशेज को एक बार जरूर आजमाएं

Hindi banner 02