WR Cheking staff

Western Railway:अहमदाबाद मंडल का चेकिंग स्टाफ बना डिजिटल,चेकिंग स्टाफ को मिली 200 पी.ओ.एस. मशीने

Western Railway: अहमदाबाद मंडल का चेकिंग स्टाफ बना डिजिटल चेकिंग स्टाफ को मिली 200 पी.ओ.एस. मशीने,यात्रियों को मिलेगी नगद लेनदेन से मुक्ति

भारत सरकार के डिजिटल इंडिया मिशन को आगे बढ़ाते हुए पश्चिम रेलवे Western Railway के अहमदाबाद मंडल पर चेकिंग स्टाफ को 200 पी.ओ.एस. मशीनें प्रदान की गई।

Railways banner

अहमदाबाद, 03 फरवरी: Western Railway वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री रवींद्र श्रीवास्तव तथा सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री अतुल त्रिपाठी ने चेकिंग स्टाफ को ये मशीनें प्रदान की। उन्होंने इस दौरान बताया कि मंडल के इस डिजिटल कदम से यात्रियों को ट्रेनों में तथा प्लेटफार्म पर नगद लेनदेन से छुटकारा मिलेगा तथा रेलवे की व्यवस्था भी कैशलेस होगी। यात्री चाहे तो नगद के साथ-साथ इस डिजिटल सुविधा का भी लाभ ले सकते हैं तथा उन्हें अपने डेबिट व क्रेडिट कार्ड तथा यू.पी.आई.पेमेंट मोड जैसे भीम एप, गूगल पे तथा भारत क्यू आर जैसे माध्यमों से भुगतान की सुविधा प्राप्त होगी ।

मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने मंडल के इस डिजिटल कदम की सराहना करते हुए यात्रियों से अनुरोध किया कि वे ट्रेनों तथा प्लेटफार्म पर रेलवे से ट्रांजैक्शन करते समय डिजिटल माध्यम का अधिक से अधिक प्रयोग करें।

यह भी पढ़े…..गुजरात: ब्रेन डेड के अंग दान (Organ donation) से 4 लोगों को नया जीवन मिला, पढ़े पूरी खबर…