RBI

RBI New Portal: अब मिनटों में मिल जाएगा लोन, जानें क्या है पूरा प्रोसेस…

RBI New Portal: इस पोर्टल की मदद से फ्रीक्सन लेस क्रेडिट का लाभ लिया जा सकता हैं

बिजनेस डेस्क, 19 अगस्तः RBI New Portal: अगर आप भी लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक ने अपना नया पोर्टल लॉन्च कर दिया हैं। इसके तहत कर्जदाताओं को कुछ ही समय में लोन की सुविधा दे दी जायेगी। साथ ही साथ यह मिनटों में लोन संबंधी सभी जानकारियां भी प्रोवाइड कराएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस पोर्टल की मदद से फ्रीक्सन लेस क्रेडिट का लाभ लिया जा सकता हैं। यह पोर्टल हर वर्ग के लोगों को इसका एक्सेस देगा। यह पब्लिक टेक प्लेटफॉर्म एक एंड-टू-एंड डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसे केंद्रीय बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिजर्व बैंक इनोवेशन हब की ओर से डेवलप किया गया हैं।

जानें कैसे मिलेगा जल्द लोन…

आरबीआई ने कहा है कि, प्लेटफॉर्म को सूचना देने वालों तक पहुंच और उपयोग के मामले दोनों के संदर्भ में एक कैलिब्रेटेड फैशन में एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू करना हैं। बैंक का कहना है कि, इससे लोन देने की लागत कम होगी और लोन जल्द से जल्द मिल जाएगा।

किस तरह का मिलेगा लोन

बता दें कि पायलट कार्यक्रम के दौरान, प्लेटफॉर्म प्रति उधारकर्ता 1.6 लाख रुपये तक के किसान क्रेडिट कार्ड लोन, डेयरी लोन, एमएसएमई लोन, पर्सनल लोन और भाग लेने वाले बैंकों के माध्यम से होम लोन जैसे उत्पादों पर फोकस रहेगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Yogi Adityanath visit Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ, निर्माणकार्य का लिया जायजा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें